product-img

नई दिल्ली। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार दिल्ली और उत्तर भारत के कई शहरों में सोमवार दोपहर के बाद से बारिश और ओलावृष्टि जारी है। इसके बाद राजधानी में मौसम ने करवट बदली है और ठंड बढ़ गई है। वहीं दूसरी तरफ बारिश लगातार जारी है और इस कारण राजधानी में कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरने से ट्रैफिक बाधित हो रहा है। आलम यह है कि राजधानी में दिन में भी रात सा नजारा है। कोहरे की वजह से कईं ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

खबरों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस) के चलते पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश से दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। दिल्ली-एनसीआर में जहां सोमवार दोपहर से रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी वहीं हिमालय क्षेत्र मंगलवार को भी भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

मंगलवार सुबह बारिश के दौरान घने बादलों के चलते घुप अंधेरा छाया हुआ है। दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी बारिश हो रही है।वहीं, भारतीय मऔसम विभाग की मानें तो आगामी दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में ऐसे ही हालात रहने के आसार हैं। वहीं वेस्टर्न डिस्टरबेंस से ही उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों के मौसम में भी तेजी से बदलाव होगा, खासकर दिल्ली, यूपी, हरियाणा पंजाब और राजस्थान में।


Related News