product-img

नई दिल्‍ली : नागरिकता संशोधन विधेयक पर लोकसभा में चर्चा जारी है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस विधेयक से असम में अवैध नागरिकों की घुसपैठ पर रोक लगेगी। गृह मंत्री ने कहा कि इस विधेयक के बारे में गलत बातें फैलाई जा रही हैं जबकि यह विधेयक असम के स्थानीय नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने वाला है। विपक्ष की आशंकाओं को दूर करते हुए उन्होंने कहा कि इस विधेयक से पाकिस्तान से आने वाले अल्पसंख्यकों की भी सुरक्षा होगी। 

विपक्ष के शोर-शराबे के बीच राजनाथ सिंह ने अपना भाषण जारी रखा। वहीं, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस संशोधन विधेयक को चयन समिति के पास भेजने की मांग की। चर्चा के बीच कांग्रेस सदन से वाकआउट कर गई। 

बता दें कि केंद्र सरकार के कदम के खिलाफ पूर्वोत्‍तर भारत के कई क्षेत्रों में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी क्रम में तृणमूल कांग्रेस और ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) ने भी मंगलवार को राष्‍ट्रीय राजधानी में संसद भवन परिसर में विरोध जताया। इस दौरान तृणमूल सांसदों ने विरोध का अनूठा तरीका अपनाया।

समाचार एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल पर संसद भवन परिसर में तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के विरोध जताने के तरीके से संबंधित कुछ तस्‍वीरें आई हैं, जिसमें AIUDF और TMC के सांसद अपने हाथों में नागरिकता संशोधन विधेयक, 2016 के खिलाफ संदेश लिखी तख्तियां लिए नजर आ रहे हैं। कुछ तस्‍वीरें ऐसी भी हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुखौटा लगाए शख्‍स के हाथों में डंडा दिखाया गया है, जबकि नीचे कुछ लोग 'मुझे मेरे देश से मत निकालो' का संदेश लिखी तख्तियां लिए बैठे नजर आ रहे हैं।


Related News