product-img

सिडनी। भारत ने फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और उसके बाद होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिए आराम दिया गया है। मोहम्मद सिराज को बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया है।

बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 21 विकेट लिए। वे इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। बीसीसीआई ने कहा कि बुमराह को वर्कलोड के चलते आराम देने का फैसला लिया गया है और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। सिद्धार्थ कौल को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया हैं।

सिराज ने पंजाब के खिलाफ पिछले रणजी ट्रॉफी मैच में 7 विकेट लिए थे। उन्होंने इसके अलावा न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। कौल ने केरल और हैदराबाद के खिलाफ पिछले दो फर्स्ट क्लास मैचों में 10 विकेट लिए थे। उन्होंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों में 7 विकेट लिए थे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 12 जनवरी से खेली जाएगी। सीरीज का अंतिम मैच मेलबर्न में 18 जनवरी को खेला जाएगा और इसके बाद टीम न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज 23 जनवरी से शुरू होगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज का अंतिम मैच 10 फरवरी को होगा।


Related News