product-img

केंद्र सरकार की नीतियों को श्रमिक विरोधी करार देते हुए देशभर के ट्रेड यूनियनों ने दो दिन की हड़ताल बुलाई है। इस हड़ताल का असर मंगलवार सुबह से ही देश के कई राज्यों में नजर आया है। जानिए पूरे देश का हाल -

- मुंबई में बेस्ट बसों के पहिए थमने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर रोज 25 लाख से ज्यादा मुंबईकर इन बसों में सफर करते हैं। बेस्ट की 3000 से ज्यादा बसें आज सड़कों पर नहीं उतरीं।

- ओडिशा के प्रमुख शहरों में उग्र प्रदर्शन जारी है। भुवनेश्वर नेशनल हाईवे 16 पर प्रदर्शनकारियों की वजह से जाम लग गया और रोजाना काम पर जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर उतरकर जाम लगाया और सड़कों पर टायर जलाकर रास्ते बंद कर दिए।

- राजधानी दिल्ली भी बंद के असर से अछूती नहीं है। ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। कहीं-कहीं रास्ते जाम किए गए हैं।

- जिन राज्यों में बंद का व्यापक असर है, उनमें पश्चिम बंगाल प्रमुख है। यहां के सभी प्रमुख शहरों में हड़ताल का असर नजर आ रहा है। कई स्थानों पर गिरफ्तारियां भी हुई हैं।


Related News