product-img

दुबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साल 2018 की वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा कर दी। विराट कोहली को इन दोनों टीमों का कप्तान नियुक्त किया गया।। पिछले साल वनडे और टेस्ट में दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस टीम में मौका दिया गया। वनडे टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। टेस्ट टीम में विराट के अलाव दो भारतीयों को जगह दी गई।इस टीम में इन दोनों के अलावा जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को भी जगह मिली हैं। भारत के अलावा इंग्लैंड के भी चार खिलाड़ियों जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स को इस टीम में शामिल किया गया। न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम से भी एक-एक खिलाड़ी को चुना गया है। न्यूजीलैंड की ओर से रॉस टेलर, अफगानिस्तान की टीम से राशिद खान और बांग्लादेश से मुस्ताफिजुर रहमान को चुना गया है।

टेस्ट टीम में विराट के अलावा युवा विकेटकीपर रिषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई है। टेस्ट टीम में न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों केन विलियम्सन और टॉम लाथम को जगह मिली।

टेस्ट टीम : टॉम लाथम, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियम्सन, विराट कोहली (कप्तान), हेनरी निकोल्स, रिषभ पंत, जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लियोन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद अब्बास।


Related News