अजिंक्‍य रहाणे ने दूसरे टेस्‍ट में शतक जमाया, ये कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज

0

मेलबर्न: नियमित कप्‍तान विराट कोहली की गैरमौजदूगी में कार्यवाहक कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने सामने आकर टीम इंडिया का नेतृत्‍व किया और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में जारी दूसरे टेस्‍ट में धमाकेदार शतक जमाया। लंबे प्रारूप में बड़े स्‍कोर के लिए संघर्षरत रहाणे ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में अपनी क्‍लास दिखाई और शानदार शतक जमाया।

एडिलेड में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने केवल 36 रन पर ढेर होने के बाद टीम इंडिया ने मेलबर्न में जोरदार पलटवार किया और रहाणे ने कप्‍तानी की मिसाल पेश की। उन्‍होंने अपने टेस्‍ट करियर का 12वां जबकि ऑस्‍ट्रेलिया के आइकॉनिक एमसीजी पर दूसरा शतक जमाया। इससे पहले रहाणे ने 2014  में एमसीजी पर शतक जमाया था।

मेलबर्न पर दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज

अजिंक्‍य रहाणे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में वीनू मांकड के बाद दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। इसके साथ ही अजिंक्‍य रहाणे ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट शतक जमाने वाले भारत के 12वें कप्‍तान बन गए हैं। इस लिस्‍ट में सचिन तेंदुलकर, मोहम्‍मद अजहरूद्दीन और सौरव गांगुली जैसे दिग्‍गजों के नाम शामिल हैं। याद हो कि जब अजिंक्‍य रहाणे बल्‍लेबाजी करने आए थे तब टीम इंडिया का स्‍कोर 61/2 था। शुभमन गिल के आउट होने पर रहाणे आए थे और जल्‍द ही चेतेश्‍वर पुजारा आउट होकर गए व कप्‍तान पर दबाव बना दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here