अमेरिका के तेजी से बढ़ रहे हैं Coronavirus मामले, 24 घंटों में 2,607 लोगों की मौत

0

अमेरिका में छुट्टियों का दौर जारी रहने के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दरअसल इन छुट्टियों में परिजन तथा मित्र मिलते-जुलते हैं और ऐसे में संक्रमण के मामलों में और वृद्धि होने की आशंका है।

वॉशिंगटन: अमेरिका में छुट्टियों का दौर जारी रहने के बीच कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दरअसल इन छुट्टियों में परिजन तथा मित्र मिलते-जुलते हैं और ऐसे में संक्रमण के मामलों में और वृद्धि होने की आशंका है। ‘जॉन हॉपकिन्स’ विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को देशभर से संक्रमण के 2,28,000 मामले सामने आए जो एक दिन में आने वाले सर्वाधिक मामले हैं। इससे एक दिन पहले 2,17,000 मामले सामने आए थे। शुक्रवार को अमेरिका में कोविड-19 के कारण 2,607 लोगों की मौत हुई।

‘थैंक्सगिविंग’ के दौरान लोगों ने घर पर रहने और पर्व को केवल परिजनों के साथ ही मनाने की हिदायतों को नजरंदाज किया और कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए। महामारी का प्रकोप शुरू होने के बाद से यह दूसरी बार है जब एरिजोना में शनिवार को संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए। यहां के अस्पताल मरीजों से पटे पड़े हैं। शनिवार को यहां संक्रमण के 6,799 नए मामले सामने आए। नॉर्थ कैरोलाइना में शनिवार को संक्रमण के 6,018 नए मामले सामने आए।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव डॉ. मेन्डी कोहेन ने कहा, ‘‘यहां प्रतिदिन पांच हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे और एक हफ्ते से भी कम वक्त में अब छह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।’’ इंडियाना में संक्रमण के 7,793 मामले सामने आए। वहां के स्वास्थ्य विभाग ने कहा, ‘‘यह चिंताजनक है।’’ ओक्लाहोमा में शनिवार को कोविड-19 के 4,370 मामले और मिशिगन में 9,854 नए मामले सामने आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here