आईटीआई बैहर के प्राचार्य के निलंबन का प्रस्ताव भेजा गया

0
आदिवासी वर्ग के 22 छात्रों को छात्रवृत्ति के लाभ से वंचित रखने एवं सीएम हेल्पलाईन के छात्रवृत्ति से संबंधित प्रकरणों का निराकरण नहीं करने के कारण कलेक्टर दीपक आर्य ने शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बैहर के प्राचार्य  बी आर कुर्वेती के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही एवं निलंबन का प्रस्ताव जबलपुर संभाग के आयुक्त को भेजा है। 

शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बैहर के प्राचार्य  बी आर कुर्वेती की लापरवाही के कारण संस्थान के आदिवासी वर्ग के 22 विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति स्वीकृत होने के बाद भी उनका भुगतान नहीं हो सका है, क्योंकि उनका बैक खाता आधार नंबर से लिंक नहीं किया जा सका है। 

इसी प्रकार सीएम हेल्पलाईन के 300 दिनों से अधिक के लंबित प्रकरणों की समीक्षा में पाया गया कि आईटीआई बैहर के अनेक प्रकरण जो छात्रवृत्ति से संबंधित है, बहुत दिनों से लंबित है। प्राचार्य द्वारा अपने कर्त्तव्यों के प्रति बरती जा रही लापरवाही एवं छात्रों को छात्रवृत्ति के लांभ से वंचित करने के कारण कलेक्टर श्री आर्य ने उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने एवं निलंबित करने का प्रस्ताव जबलपुर संभाग के आयुक्त को भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here