आरक्षक कोरोना पॉजीटिव्ह, संपर्क में आये दूसरा आरक्षक क्वारेंटाईन

0

वारासिवनी(पद्मेश न्यूज)। कोरोना वैश्यिक महामारी पूरे देश में बहुत देशी से फैल रहा है और बालाघाट जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है जिसमें एक्टिव मरीजों की संख्या में रोजाना इजाफा हो रहा है। वारासिवनी क्षेत्र सहित नगर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसमें वारासिवनी थाने में पदस्थ आरक्षक की रिपोर्ट सोमवार को कोरोना पॉजीटिव्ह आई है जिसके बाद उसके संपर्क में आये दूसरे आरक्षक को क्वारेंटाइन कर दिया गया है साथ ही कान्टेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। वारासिवनी थाने में पदस्थ आरक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव्ह आने के बाद थाने में हड़कंप सा मच गया और जिस कमरे में आरक्षक रीडर (आवक-जावक कक्ष) यानि थाने के समस्त दस्तावेजों का आदान-प्रदान बैठकर करता था उसे सील कर दिया गया है और पूरे थाने को सेनेटाईजर कर पुलिस कर्मचारियों को सावधानी बरतने की बात कही गई है। कोरोना पॉजीटिव्ह आये आरक्षक थाने में रीडर यानि लेखा-जोखा के साथ कागजातों को जिला मुख्यालय सहित अन्य स्थानों पर पहुंचाने का कार्य करता था। वारासिवनी थाने का एक आरक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव्ह आने के बाद मंगलवार को थाने में सावधानी बरते हुए सभी पुलिसकर्मी मुंह में मास्क लगाकर थाने में आने वाले लोगों को मुंह में मास्क एवं सेनेटाईज कर अंदर प्रवेश दिया जा रहा है और उनकी बाते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते सुनी जा रही है।
३ लोगों की रिपोर्ट आई पॉजीटिव्ह
गत दिवस वारासिवनी थाने में पदस्थ आरक्षक को सर्दी खासी के लक्षण थे जो जांच करवाने १४ सितंबर को सिविल अस्पताल वारासिवनी गया था जहां रेपीट कीट से कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वह कोरोना पॉजीटिव्ह पाया गया एवं गत दिवस आशा कार्यकर्ता एवं एक अन्य व्यक्ति की कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया था जिनकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजीटिव्ह आई है इस तरह नगर में ३ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव्ह आई है जिन्हे स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बालाघाट कोविड़ अस्पताल भेज दिया गया है जहां उपचार जारी है साथ ही आशा कार्यकर्ता के घर को सील कर दिया है। वारासिवनी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अब तक २००० से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिये गये है जिसमें ८३ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव्ह आई है जिसमें ६० लोग स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके है एवं करीब २३ लोगों का उपचार जारी है जो गंंभीर नही है जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटेगें साथ ही अब तक कोरोना से एक भी मरीज की मृत्यु नही हुई है। कोरोना महामारी को दूर करने के लिए पूरा प्रशासन के साथ स्वास्थ्य अमला लगा हुआ है।
संपर्क में आये आरक्षक को किया गया क्वारेंटाईन – डॉ. रविन्द्र ताथोड़
पदमेश से चर्चा में बीएमओंं डॉ. रविन्द्र ताथोड़ ने बताया कि जिले सहित वारासिवनी में कोरोना तेजी से फैल रहा है और गत दिवस पुलिस आरक्षक को सर्दी-खासी के लक्षण थे जिसका टेस्ट किया गया जो वहां कोरोना पॉजीटिव्ह पाया गया जिसे कोविड़ अस्पताल भेज दिये है एवं उसके संपर्क में आये दूसरे आरक्षक को क्वारेंटाईन कर दिया गया है। डॉ. ताथोड़ ने बताया कि दो दिनों में ३ लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव्ह आये है जिसमें एक आशा कार्यकर्ता है जो वार्ड नं. ९ में सैंपल टेस्ट लेने गई थी उसके बाद से उनका स्वास्थ्य ठीक नही था जिसे होमक्वारेंटाईन कर दिया था जिनकी भी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव्ह आई है, क्षेत्रीय जनों से अपील है कि सामाजिक दूरी बनाकर शासन की गाईडलाईनों का पालन करते हुए अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दे।
इनका कहना है

थाने में पदस्थ आरक्षक कोरोना पॉजीटिव्ह पाया गया है जो रीडर का काम करता था उसे कोविड़ अस्पताल भेज दिया गया है एवं उसके संपर्क में आये दुसरे आरक्षक को क्वारेंटाईन कर दिया है साथ ही जिस कक्ष में बैठकर वह काम करता था उसी सील करने के साथ ही थाने को सेनेटाईजर कर सभी पुलिसकर्मियों को सावधानीपूर्वक कार्य करने कहा गया है और उक्त आरक्षक की पुलिसकर्मियों से ज्यादा संपर्क नही था।
कपूरचंद बिसेन
प्रधान आरक्षक
थाना – वारासिवनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here