इंग्लैंड टीम की मेजबानी का प्लान तैयार, टी-20 मैचों की संख्या में इजाफा

0

मुंबई : इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के अगले साल होने वाले भारत दौरे में सीमित ओवर की सीरीज को शामिल करने के लिए नियमित 5 के बजाय 4 टेस्ट कराए जाएंगे जिसे इस साल के शुरू में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में बात करते हुए फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज के कार्यक्रम की पुष्टि की.

उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड 4 टेस्ट मैचों, 3 वनडे और 5 टी-20 के लिए भारत का दौरा कर रहा है, द्विपक्षीय सीरीज कराना काफी आसान है क्योंकि इसमें लोगों की संख्या कम होती है. जब इसमें 8 टीमें, 9 टीमें, 10 टीमें होती हैं तो ये और ज्यादा मुश्किल हो जाता है. हमें परिस्थितियों का आकलन करते रहना होगा क्योंकि काफी लोग दूसरी ‘वेव’ की बात कर रहे हैं.’

सीमित ओवर की सीरीज में पहले तीन टी20 और इतने ही वनडे शामिल थे जिसका आयोजन इस साल सितंबर में किया जाना था लेकिन इसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. संशोधित कार्यक्रम में टी20 मैचों की संख्या को बढ़ा दिया गया है. बोर्ड ने भारत में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here