एनजीटी वन विभाग और प्रशासन ने किया निरीक्षण,सड़क चौड़ीकरण के लिए कटेंगे 100 पेड़- कलेक्टर दीपक आर्य

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज़)। 15 सितंबर को शहर के डेंजर रोड चौड़ीकरण के मामले पर एनजीटी वन विभाग और जिला प्रशासन की ओर से भी कलेक्टर दीपक आर्य ने डेंजर रोड का निरीक्षण किया , इस दौरान डेंजर रोड का चौड़ीकरण ना किया जाए इस बात की याचिका लगाने वाले याचिकाकर्ता द्वारकानाथ चौधरी भी उपस्थित थे। एनजीटी के अधिकारी, वन विभाग के अधिकारी और कलेक्टर दीपक आर्य ने इस दौरान याचिकाकर्ता द्वारकानाथ चौधरी से उनका मत जाना कि क्यों मार्ग का चौड़ीकरण ना किया जाए। इस दौरान कलेक्टर दीपक आर्य ने इस बात की जानकारी दी कि डेंजर रोड चौड़ीकरण के दौरान 100 पेड़ ही काटे जाएंगे।
पर्यावरण को नुकसान होने की लगाई गई थी याचिका
वहीं दूसरी ओर आपको बता दें कि याचिकाकर्ता द्वारकानाथ चौधरी द्वारा एनजीटी भोपाल में इस बात की याचिका लगाई गई है कि डेंजर रोड से पेड़ काटे जाने पर पर्यावरण को कितना अधिक नुकसान होगा यह सड़क केवल 3 साल के लिए बनाई जा रही है, वैकल्पिक सड़क के लिए इतनी बड़ी क्षति क्यों की जा रही है।
एनजीटी के समक्ष जिला प्रशासन रखेगा अपना पक्ष

हालांकि जिला प्रशासन या फिर उनके प्रतिनिधि को 30 सितंबर 2020 को एनजीटी के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखना है कि क्यों डेंजर रोड पर सड़क बनाई जा रही है और इस सड़क बनाए जाने से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा।
करीब 100 पेड़ है काटे जाने के दायरे में – दीपक आर्य
कलेक्टर दीपक आर्य ने कहा कि बालाघाट जिले में डेंजर रोड सुदृढ़ीकरण का कार्य प्रस्तावित उसमें द्वारकानाथ चौधरी द्वारा एनजीटी में एक याचिका दायर की गई थी उस के संदर्भ में डेंजर रोड का निरीक्षण करने आए थे आपत्ति का निराकरण करने के लिए हम यहां पहुंचे चर्चा की गई है इसमें द्वारकानाथ चौधरी के सुझाव भी लिए जाएंगे। प्रतिवेदन बनाकर एनजीटी को भेजा जाएगा । श्री आर्य ने कहा कि यहां रोड निर्माण नहीं किया जा रहा है बल्कि रोड सुदृढ़ीकरण है सड़क निर्माण कार्य के दौरान लगभग 100 पेड़ ही इसके दायरे में आ रहे हैं उतने ही पेड़ काटे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here