एमएस धोनी और विराट कोहली के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हुए रवींद्र जडेजा, इस तरह जाहिर की खुशी

0

मेलबर्न: भारतीय टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को 8 विकेट से करारी मात देकर 4 मैच की टेस्ट सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर होने के बाद टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में भारतीय टीम ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की शानदार कप्तानी और टीम के अन्य खिलाड़ियों के दम पर टीम को जीत दिलाकर सारीज में वापसी करा दी। 

टीम इंडिया की ये ऐतिहासिक जीत ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के लिए कई मायनों में यादगार बन गई। ये जडेजा के टेस्ट करियर का पचासवां टेस्ट था। पहली पारी में कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शानदार शतकीय साझेदारी करके जडेजा ने टीम इंडिया को बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उनकी और रहाणे की साझेदारी की बदौलत ही भारतीय टीम 326 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। छठे विकेट के लिए रहाणे और जडेजा के बीच 121 रन की साझेदारी हुई और मैच का रुख इस साझेदारी ने पूरी तरह पलट कर रख दिया। 

50वें टेस्ट में जड़ी फिफ्टी
जडेजा ने अपने करियर के पचासवें टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। हालांकि उनकी अपना अर्धशतक पूरा करने की कोशिश में अजिंक्य रहाणे रन आउट हो गए और इसके बाद जडेजा ने अर्धशतक तो जरूर पूरा किया लेकिन अपनी पारी को लंबा नहीं कर सके और 159 गेंद पर 57 रन की पारी खेलकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर पैट कमिंस के हाथों लपके गए। उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में दो महत्वपूर्व विकेट हासिल किए। 

धोनी-विराट के स्पेशल क्लब में हुई एंट्री 
जडेजा ने अपने करियर का पचासवां टेस्ट मैच खेलते ही विराट कोहली और एमएस धोनी के स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली है। जडेजा भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में पचास या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 50 टेस्ट के अलावा भारत के लिए 168वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 4554 रन बनाए हैं और कुल 443 विकेट झटके हैं। वो वर्तमान में दुनिया ने नंबर तीन टेस्ट ऑलराउंडर हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here