ऑनलाईन ठगी का शिकार हुए अनिल ठाकरे

0

वारासिवनी(पद्मेश न्यूज)। जिले सहित वारासिवनी क्षेत्र में आये दिन ऑनलाईन ठगी का मामला सामने आते रहा है लेकिन ऑनलाईन ठगी का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। नगर मुख्यालय से करीब ४ किमी. दूर ग्राम पंचायत खापा निवासी अनिल ठाकरे को आईडिया कंपनी से आये फोन कॉल से अज्ञात व्यक्ति ने १ लाख रूपये की चपत लगा दी है जिसकी शिकायत पीडि़त ने वारासिवनी थाने में २१ सितंबर को की है और उचित कार्यवाही करने की मांग पुलिस प्रशासन से की है।
थाने में की शिकायत

ग्राम पंचायत खापा निवासी अनिल ठाकरे को २ दिसंबर २०१९ को मो. नं. ८४६२९१५२३८ में अज्ञात नंबर से फोन आया था और उन्होने कहा था कि मैं आइडिया कंपनी की ओर से बोल रहा हूं और कंपनी से ५ लाख रूपये की लॉटरी एवं पल्सर गाड़ी फसी है, जिसे प्राप्त करने के लिए हमारे बताये खाते में राशि जल्द ट्रांसफर करों उसके बाद पीडि़त श्री ठाकरे ने अलग-अलग खातों में १ लाख रूपये डाल दिये लेकिन वर्तमान समय तक ५ लाख रूपये व बाईक तक नही मिली है। २० सितंबर की रात में दोबारा पीडि़त श्री ठाकरे को आइडिया कंपनी से फोन आया कि १५ हजार रूपये खाते में डाले नही डालने पर क्राईम ब्रांच की पुलिस कार्यवाही की धमकी भी दी गई । इस ऑनलाईन ठगी से परेशान होकर अनिल ठाकरे २१ सितंबर को भाजपा नेता छगन हनवत के साथ थाना पहुंचकर ऑनलाईन ठगी की लिखित शिकायत कर आरोपियों पर सख्त कार्यवाही एवं राशि वापस दिलवाने की मांग की है।
अलग-अलग खातों में भेजी गई राशि
ऑनलाईन ठगी के मामले में जिले सहित वारासिवनी क्षेत्र के कई लोग शिकार हो गये है लेकिन उक्त मामले का वर्तमान समय तक पर्दाफाश नही हो पाया है और जागरूकता के अभाव में लोग ऑनलाईन ठगी भी हो रहे है। ग्राम खापा के अनिल ठाकरे को भी ऑनलाईन ठगी से करीब १ लाख रूपये का चुना लगा है। अनिल ठाकरे के द्वारा ३ दिसंबर २०१९ को लालसिंह खाता नं. ३८७८२४८५६४१ में ५००० रूपये इसी तरह ४ दिसंबर २०१९ को पुन: लालसिंह के खाता नं. ३८७८२४८५६४१ में १०५०० रूपये, २७ दिसंबर २०१९ को कविता सैय्याम के खाता नं. ३३५५८८८४३०९ में ५००० रूपये, १७ दिसंबर २०२० को अंकित प्रजापति के खाता नं. १२००००१००३८०३८०३१६ में २१००० रूपये, खाता नं. ३४३९२०२०८१०८ कविता, खाता नं. ३८६३११०७७१८ शिल्पा के खाते में १०-१० हजार रूपये इस तरह करीब १ लाख रूपये आइडिया कंपनी के नाम से डाल चुके है और गत दिवस पुन: फोन आया है कि १५ हजार रूपये खाते ें में डाले नही तो घर पर क्राईम बांच की पुलिस आकर कार्यवाही करेगी। इस तरह फर्जी काल से श्री ठाकरे का परिवार परेशान है और पुलिस से जल्द सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।
आरोपियों पर हो सख्त कार्यवाही – अनिल ठाकरे
पदमेश से चर्चा में शिकायतकर्ता अनिल ठाकरे ने बताया कि २ दिसंबर २०१९ को मो. नं. ८४६२९१५२३८ पर आइडिया कंपनी के नाम से फोन आया था कि आपकों ५ लाख रूपये की लॉटरी व पल्सर बाईक फसी है हम जो खाता नं. दे रहे है राशि डालो इस तरह हम लोगों ने अलग-अलग खातों में करीब १ लाख रूपये डाल चुके है। श्री ठाकरे ने बताया कि २० सितंबर को फिर दोबारा फोन आया कि १५ हजार रूपये डालों, नही डालने पर आपके घर क्राईम ब्रांच की पुलिस आयेगी इस तरह धमकी दी जा रही है जिससे परेशान होकर सोमवार को थाना पहुंचकर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाकर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।
ऑनलाईन ठगी नही रूका तो देश को होगा नुकसान – छगन हनवत
चर्चा में भाजपा नेता छगन हनवत ने बताया कि खापा के अनिल ठाकरे को रविकांत नाम व्यक्ति का आइडिया कंपनी से बोल रहा हूं कहकर फोन आया था और कहा कि कंपनी से ५ लाख रूपये की लॉटरी, पल्सर बाईक फसी है उसे पाने के लिए हमारे द्वारा बताये गये खातों में राशि डाले इस तरह इन्होने अलग-अलग खातों में करीब १ लाख रूपये डाल चुके है। श्री हनवत ने बताया कि ऑनलाईन ठगी का मामला पूरे देश में बहुत तेजी से फैल रहा है, गत दिवस भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष से भी ३४ हजार रूपये की ऑनलाईन ठगी हुई थी, इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए यह बहुत बड़ा रैकेट है जो काम कर रहा है यह समस्या वारासिवनी, बालाघाट की नही पूरे भारत देश की है, इस ऑनलाईन ठगी रैकेट को रोकने के लिए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को पत्र लिखुगा और यह घटना कम नही हुई तो देश बहुत नुकसान में चला जायेगा और गरीब जनता परेशान होते रहेगे, पुलिस प्रशासन को भी इस मामले में सख्त कार्यवाही करना चाहिए।
जागरूकता के अभाव में हो रही घटनाएं – नीरज कुमार
पदमेश से चर्चा में थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि खापा के अनिल ठाकरे के साथ ऑनलाईन ठगी हुई है करीब १ लाख रूपये की इस तरह की घटनाएं पूर्व में भी हुई है जिन-जिन खातों में राशि ट्रांसफर हुई है साइबर पुलिस के माध्यम से जानकारी लगाई जायेगी साथ ही जागरूकता के अभाव में इस तरह की घटनाएं हो रही है। श्री कुमार ने बताया कि कभी बैंक, पुलिस वाले फर्जी कॉल नही करते है इसलिए लोगों को भी जागरूक होते हुए फर्जी कॉल रिसीव नही करना चाहिए और किसी अंजान व्यक्ति को खाता नं. एटीएम नं. नही बताना चाहिए, पुलिस इस तरह के अपराध को रोकने काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here