ओवर ब्रिज, अंडर ब्रिज या बाईपास का जल्द हो निर्माण

0

बालाघाट शहर में यातायात व्यवस्था की परेशानी वर्षों से बनी हुई है। इसके लिए लगातार सरेखा रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने की मांग भी उठती रही है। बावजूद इसके जिम्मेदारों ने जिम्मेदारी से इस और ध्यान नहीं दिया। नतीजा बीते दिनों से गोंदिया बालाघाट जबलपुर ब्रॉडगेज पर माल गाड़ियों का संचालन शुरू हुआ तो एक बार फिर सरेखा रेलवे फाटक पर लंबा जाम लगना शुरू हो गया। जाम से जल्दी निकलने की जल्दी में अब दुर्घटनाएं भी होने लगी है।

2 दिन पहले ही कुछ ऐसा ही घटनाक्रम हटा जिसमें एक मोटरसाइकिल सवार ट्रक की चपेट में आ गया। इसके बाद एक बार फिर शुरू हो गया सरेखा रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने की बात।

इसी विषय पर पद्मेश न्यूज़ में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा की उनमें से कुछ सदस्यों का मानना है कि बीते 17 वर्ष पूर्व सिवनी बालाघाट रजेगांव रोड बना था । लेकिन समय के साथ-साथ लोगों के पास गाड़ियां बढ़ गई। सड़क पुरानी है उसी सड़क पर आवागमन करना है। ऐसे में बालाघाट में वैनगंगा नदी पर एक और पुल बनना चाहिए और अलग से बायपास सड़क बनाना चाहिए। लेकिन तत्काल की व्यवस्था के रूप में रेलवे और प्रशासन के लिए एक ही सुझाव है, कि जल्द से जल्द सरेखा रेलवे फाटक गौरव पथ पर एक रेलवे अंडर ब्रिज बना दिया जाए जो जल्द बन जाएगा जिससे बहुत बड़ी समस्या अभी वर्तमान में समाप्त हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here