कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक खुले स्कूल

0

लंबे इंतजार के बाद शाशन के निर्देशों के तहत 18 दिसम्बर से कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के स्कूलो को कोरोना गाइडलाइन के तहत खोल दिया गया हैं। कक्षा 9 वी से कक्षा 12 वी तक के स्कूल खुलते ही जिला मुख्यालय सहित अन्य ग्रामीण क्षत्रो के स्कूलों में रौनके पूना: लौट आई।और स्कूल के पहले ही दिन बच्चो में स्कूल पहुचने की खुशी साफ देखी गई।

हालकि कक्षा 9वी से कक्षा 12 वी तक के जिले के सभी स्कूलों में विद्यार्थियों की सँख्या पहले की अपेक्षा कम रही।जिसकी असली वजह जानकारी का अभाव,कोरोना संक्रमण का भय और पालको की सहमति न मिलना बताया जा रहा है। वही स्कूल खुलने के पहले दिन कक्षाओ में पहुँचे विधार्थियों ने यहां स्पष्ठ कर दिया कि घर पर रहकर ऑनलाइन पढाई करने में उन्हें समझ नही आता था लेकिन अब स्कूल पहुचने पर उन्हें पाठ्यक्रम समझ आने लगा है।

 शुक्रवार को नगर के रानी वीरांगना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लगभग 185 विद्यार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई ।आपको बताए कि कोरोना संक्रमण के कारण 22 मार्च 2020 से जिला सहित प्रदेश में स्कूल बंद थे। शैक्षणिक व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने आनलाइन कक्षाएं शुरू की थी लेकिन यह कदम उतना प्रभावी नहीं रहा। ऐसे में शासन के दिशा निर्देश पर शुक्रवार से 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए नियमित रूप से स्कूल खोले गए है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here