कनकी में हो रहे सड़क निर्माण पर उठ रहे सवाल

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर कनकी पंचायत में हो रहे सड़क निर्माण कार्य पर ग्रामीणों ने अनियमितता का आरोप लगाया है उनके अनुसार निर्माण कार्य के दौरान मापदंड का पालन नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण के दौरान पुरानी सड़क पर ही नई सड़क बना दी गई, इस दौरान गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। जिसके चलते लोग यह सड़क जल्दी टूट जाने की ही आशंका जता रहे हैं। वहीं पंचायत के सरपंच का कहना है कि यह आरोप गलत है यदि ग्रामीणों को कोई परेशानी थी तो उनके द्वारा पहले पंचायत में शिकायत करनी थी। जो भी परेशानी थी उसका निराकरण किया जाता लेकिन ग्रामीणों ने ऐसा नहीं किया।
रोड में थूक पालिश जैसा काम हो रहा है – अनिल डहरवाल
ग्राम कनकी निवासी अनिल पहलवान ने बताया कि इस सड़क में यह शिकायत है पहले यह सीसी रोड बनी थी दोबारा इस सड़क को बनाया जा रहा है। निर्माण में पंचायत का रेशों साढे पांच से 6 इंच रहता है बनाने का, इस पर माल करीब 3 इंच तक चल रहा है। थूक पॉलिश जैसा काम हो रहा है यह रोड ज्यादा चलना नहीं है इसमें बहुत दिक्कत आएगी, ऑनलाइन संवाद इस प्रकार से निर्माण हो रहा है लग रहा है कि मात्र डेढ़ से 2 लाख रुपये की लागत से यह रोड बन रही है।
आरोप निराधार है हम उच्च स्तरीय जांच के लिए भी तैयार – सरपंच
इसके संदर्भ में चर्चा करने पर ग्राम पंचायत कनकी की सरपंच श्रीमती होलिका भोयर ने आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि यह सड़क सात लाख रुपए की लागत से बन रही है, ग्रामीणों को अगर लगता था कि यह सड़क गुणवत्ताहीन बन रही है तो मुझसे आकर बात करना था क्योंकि ग्रामीणों के कहने पर ही यह रोड़ बनाई जा रही है। सड़क को लेकर शिकायत थी तो जब काम प्रारंभ हुआ था उसी समय शिकायत करते। सड़क गुणवत्ताहीन नहीं है हम उच्च स्तरीय जांच के लिए भी तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here