कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से पहले कमलनाथ का ट्वीट, सोनिया को समर्थन

0

कांग्रेस कार्यसमिति की आज महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। राजधानी दिल्ली में होने वाली इस बैठक से पहले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ अब खुलकर सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने का समर्थन कर चुके हैं। कमल नाथ ने बैठक से 10 घंटे पहले लगातार तीन-चार tweet किए हैं। जिसमें उन्होंने कहा है कि मुझे इंदिरा गांधी, संजय गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। मुझे लगभग 40 वर्षों तक, लंबे समय के रूप में संसद सदस्य के रूप में कांग्रेस पार्टी की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। मैं कई वर्षों तक कांग्रेस पार्टी का महासचिव भी रहा।

एक अन्य ट्विट में कमल नाथ ने लिखा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सोनिया गांधी के खिलाफ तमाम झूठी अफवाहों के बावजूद उन्होंने 2004 में कांग्रेस पार्टी की जीत का नेतृत्व किया और अटल बिहारी वाजपेयी को घर पर बैठाया। सोनिया गांधी के नेतृत्व पर कोई भी सुझाव या आक्षेप बेतुका है। कमल नाथ ने एक अलग tweet में साफ लिखा कि मैं सोनिया गांधी से अपील करता हूं कि वे अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करें और कांग्रेस का नेतृत्व करती रहें।

छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने फिर दोहराया, सोनिया गांधी ही रहें कांग्रेस अध्यक्ष

सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर अपने सांसद बेटे नकुल नाथ के साथ अपने गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सोनिया गांधी के बने रहने की वकालत की। सोनिया गांधी को अध्यक्ष पद से हटाने को लेकर जारी पत्र विवाद पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान कमल नाथ ने कहा कि सोनिया गांधी को ही अध्यक्ष रहना चाहिए। पार्टी को उनके अनुभव का लाभ मिलेगा। सबको एक सूत्र में बांधने की क्षमता उनमें है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के लिए सोमवार का दिन खास होने जा रहा है। नई दिल्ली में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Sonia Gandhi कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का मन बना चुकी है। यदि ऐसा होता है कि पार्टी की कमान किस नेता को सौंपी जाएगी, इसको लेकर सियासी हलकों में लगातार अटकलों का दौर जारी है। कांग्रेस पार्टी का एक खेमा Rahul Gandhi को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग कर रहा है, तो चर्चा यह भी है कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सकता है। आज की सीडब्ल्यूसी की बैठक में यह साफ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here