कांग्रेस में नेतृत्‍व पर मंथन! हो सकता है बड़ा फैसला

0

नई दिल्‍ली : कांग्रेस में नेतृत्‍व परिवर्तन को लेकर उठ रहे सवालों के बीच पार्टी की कार्य समिति की बैठक सोमवार को हो सकती है, जिसमें पार्टी के प्रभावी तरीके से काम करने, मजबूत नेतृत्‍व और सांग‍ठनिक फेरबदल को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। बताया जा रहा है कि पार्टी की लगातार कमजोर होती स्थिति को देखते हुए करीब दो सप्‍ताह पहले कुछ नेताओं ने अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था, जिसमें कांग्रेस के आंतरिक संगठन पर चर्चा के लिए पार्टी कार्य समिति की बैठक बुलाने का सुझाव दिया गया था।

नेताओं का प्रभावी नेतृत्‍व पर जोर

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के 20 से अधिक नेताओं ने सोनिया गांधी को पार्टी की कार्य-प्रणाली और संगठन पर चर्चा के लिए बैठक बुलाने का सुझाव दिया था, जिसके बाद अब सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई गई है। कोरोना संकट के बीच यह बैठक ऑनलाइन होगी, जिसमें पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, सोनिया गांधी को जो पत्र लिखा गया है, उस पर गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, राज बब्‍बर, अरविंदर सिंह लवली और संदीप दीक्षित जैसे नेताओं ने साइन किए हैं।

पत्र में पार्टी के सक्रिय व प्रभावी नेतृत्‍व पर जोर देने के साथ-साथ CWC चुनाव की आवश्‍यकता भी जताई गई है। यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है, जबकि पार्टी में नेतृत्‍व को लेकर नेताओं के मत बंटे हुए हैं। कुछ लोग जहां चाहते हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर सक्रिय रूप से पार्टी की बागडोर संभालें, वहीं राहुल गांधी खुद यह जिम्‍मेदारी लेने की अनिच्‍छा जता चुके हैं। पिछले दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी एक इंटरव्‍यू में कहा था कि गांधी परिवार से बाहर के व्‍यक्ति को अध्‍यक्ष के तौर पर जिम्‍मेदारी संभालनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here