किसान आंदोलन को मिला मायावती और अखिलेश यादव का समर्थन

0

 नई दिल्ली। नए कृषि कानून (Farm Laws 2020) के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान भारी संख्या में दिल्ली से लगी पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश की सीमाओं पर डटे हुए हैं। किसान आंदोंलन से जड़ी हर जानकारी..

किसानों ने ठुकराया अमित शाह का प्रस्ताव-आज शाम 4 बजे सिंधु बॉर्डर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अब अपनी बात रखेंगे किसान नेता।

-मन की बात में पीएम मोदी बोले, बीते दिनों हुए कृषि सुधारों ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार भी खोले हैं। बरसों से किसानों की जो मांग थी, जिन मांगों को पूरा करने के लिए किसी न किसी समय में हर राजनीतिक दल ने उनसे वायदा किया था, वो मांग पूरी हुई हैं।-उन्होंने कहा कि काफी विचार विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरूप दिया। इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बन्धन समाप्त हुए हैं, बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं।यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए जमकर हमला बोला है और कहा है कि किसानों पर इतना अन्याय कभी नहीं हुआ। अपनी जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर आंसू गैस छोड़ना,वाटर कैनन से पानी की बौछार करना और लाठियां बरसाना कहां की सभ्यता है? यह तो सरकार का आतंकी हमला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here