केन विलियमसन और कीवी गेंदबाजों के आगे ढेर हुई वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड ने पारी के अंतर से जीता पहला टेस्ट

0

हैमिलटन: मेजबान न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में पारी और 134 रन के बड़े अंतर से मात देकर दो मैच की टेस्ट सीरीज में 1-0 के अंतर से अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। मैच के तीसरे दिन फॉलोऑन खेलते हुए कैरेबियाई ने अपनी दूसरी पारी में 196 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे। जर्मेन ब्लैकवुड(80) और अल्जारी जोसेफ(59) खेल रहे थे। पारी की हार टॉलने के लिए वेस्टइंडीज को 186 रन की दरकार थी। वहीं कीवी टीम जीत से महज 4 विकेट दूर थी। 

ब्लैकवुड ने जड़ा शतक, जोसेफ चूके
चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम 196/6 के स्कोर से आगे खेलने उतरी। ब्लैकवुड और जोसेफ ने सातवें विकेट के लिए 107* रन की साझेदारी को आगे बढ़ाया। इसी दौरान ब्लैकवुड ने 135 गेंद में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। लेकिन 244 के स्कोर पर अपने पहले टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे जोसेफ 86 रन बनाने के बाद काईल जैमीसन की गेंद पर लपके गए। इसके बाद अगले ही ओवर में ब्लैकवुड भी 104 रन बनाकर नील वैगनर की गेंद पर कैच दे बैठे। इसके साथ ही कैरेबियाई टीम का पारी की हार टालने की आशा समाप्त हो गई।

10 गेंद पर तीन विकेट गंवाते ही विंडीज दूसरी पारी में 247 के स्कोर पर ढेर हो गई और न्यूजीलैंड ने पारी और 134 रन के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। नील वैगनर ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 4 और जैमीसन ने 2 विकेट लिए। वहीं साउदी, बोल्ट और डैरेल मिचेल को 1-1 विकेट हासिल हुआ। 

केन विलियमसन को उनके शानदार दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 11 दिसंबर से खेला जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here