कोरोना से आज ३ मौत, जिले मे΄ कहर बरपा रहा कोरोना

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेजी के साथ बढ़ रहे हैं वही कोरोना की वजह से मरने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है आज कोरोना संक्रमित 3 मरीजों की मौत हो गई इस तरह कोरोनावायरस ओं की संख्या कुल 6 पहुंच चुकी है वही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 800 के पार जा पहुंची है। जिसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है वह स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए आमजन से अपील की जा रही है कि वह शासन की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें तभी इस वैश्विक महामारी से निजात पाई जा सकती है।
ग्रामीण क्षेत्र में मौत के बढ़े आंकड़े

अब तक कोरोना की वजह से जितने भी मरीजों की मौत हुई है उनमें से अधिकांश जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से संबंध रखते हैं मंगलवार को जिन 3 मरीजों की मौत हुई है वे लांजी लालबर्रा और बैहर क्षेत्र से संबंध रखते हैं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक लांजी निवासी 70 वर्षीय पुरुष को बीते 21 सितंबर की रात जिले के कोविड- हॉस्पिटल में लाया जा रहा था इसी दौरान उसने दम तोड़ दिया वही 22 सितंबर को गंभीर हालत में डीम्स मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा लालबर्रा के बहिया टिकुर भेजे जा रहे मरीज ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया वही बैहर क्षेत्र अंतर्गत एक मरीज की भी मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई सरकारी आंकड़ों के तहत कोरोना की संख्या आधा दर्जन है लेकिन यदि आंकड़ों पर गौर करें तो यह आंकड़ा 1 दर्जन के पार पहुंच चुका है तीनों मरीजों का स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रोटोकाल का पालन करते हुए अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
21 सितंबर को प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 42 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजीटिव्ह पाए गए हैं! इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 809 मरीज कोरोना पॉजीटिव्ह पाए जा चुके हैं। इनमें से 332 मरीजों का उपचार किया जा रहा है और 467 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं 7 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 3 मरीजों की मृत्यु हो गई है।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 21 सितम्बर को कोरोना पॉजीटिव्ह आये मरीजों में एक मरीज डोंगरमाली का 30 वर्षीय पुरूष, वार्ड नंबर-08 बैहर के तीन मरीज, वार्ड नंबर-04 बैहर का 66 वर्षीय पुरूष, किरनापुर का 26 वर्षीय युवक, वार्ड नंबर-32 बालाघाट का 48 वर्षीय पुरूष, अमई खैरलांजी की 40 वर्षीय महिला, बैहर का 23 वर्षीय युवक, भीमजोरी का 49 वर्षीय पुरूष, बिठली-मानेगांव का 38 वर्षीय पुरूष, मुंडघुसरी का 57 वर्षीय पुरूष, 49 वर्षीय महिला, रमगढ़ी का 36 वर्षीय पुरूष, लालबर्रा तहसील के ग्राम जाम के 50 वर्षीय व 65 वर्षीय पुरूष, कटंगी वार्ड नंबर-03 की 64, 65 व 60 वर्षीय तीन महिलायें, बुढ़ी बालाघाट का 69 वर्षीय पुरूष व 29 वर्षीय युवती, लांजी का 72 वर्षीय पुरूष, दीनदयालपुरम बालाघाट का 57 वर्षीय पुरूष, मेंहदीवाड़ा का 55 वर्षीय पुरूष, वार्ड नंबर-11 वारासिवनी की 40 वर्षीय महिला, वार्ड नंबर-14 बैहर का 52 वर्षीय पुरूष, बिजोरा-बैहर का 50 वर्षीय पुरूष, बिरसा का 32 वर्षीय पुरूष, खैरलांजी की 36 वर्षीय महिला, लालबर्रा तहसील के ग्राम मोहगांव-ध की 47 वर्षीय पुरूष, वार्ड नंबर-11 मुंडीवाड़ा की 35 व 55 वर्षीय महिलायें, भरवेली का 24 वर्षीय युवक, मोतीनगर बालाघाट का 28 वर्षीय युवक, कोसमी बालाघाट की 79 वर्षीय महिला व 53 वर्षीय पुरूष, बैहर रोड बालाघाट की 65 वर्षीय महिला व लालबर्रा तहसील के ग्राम कटंगझरी का 66 वर्षीय पुरूष शामिल है।
स्टाफ नर्स मिली कोरोना पॉजीटिव्ह

जिला अस्पताल में पदस्थ एक स्टाफ नर्स की रिपोर्ट 22 सितंबर को पॉजिटिव आई जिसके बाद उसे घर पर आईसोलेट करते हुए परिजनों को होम कोरोनटाइन किया गया है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ आर के मिश्रा ने दूरभाष पर चर्चा के दौरान बताया कि स्टाफ नर्स बीते 5 दिनों से तबियत खराब होने की वजह से अस्पताल नहीं आ रही थी इसे देखते हुए उसके सैंपल टेस्ट करवाए गए जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
सील किया गया ना ही सेनेटाइज
हालांकि पूर्व की तरह गायनिक वार्ड को सील नहीं किया गया और ना ही सेनेटाइजर किया गया। इस बात से अनुमान लगाया जा सकता है कि अब कोरोना के प्रति स्वास्थ्य विभाग कितना सजग और कितना लापरवाह हो चुका है।
पद्मेश न्यूज़ से चर्चा के दौरान सीएमएचओ मनोज पांडे ने बताया कि कोरोना से आज 3 मरीजों की मौत हुई है वहीं एक अन्य की मौत स्पष्ट नहीं हो पाई है उन्होंने कहा कि जिस प्रकार के हालात बने हुए उससे मौत के आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं जिसको लेकर आमजन को सावधानी बरतने की आवश्यकता है उन्होंने बताया कि आज लालबर्रा और बैहर के 2 मरीजों की हालत बिगडऩे पर उन्हें मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया था इन दोनों मरीजों को सांस लेने में काफी तकलीफ थी जिनका ऑक्सीजन लेवल नापा गया था जिनमें ऑक्सीजन का प्रतिशत 80 से 90 के बीच था जिन्हें तत्काल छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज भेजा गया लेकिन दोनों ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया उन्होंने कहा जिन 3 मरीजों की मौत हुई है उनका अंतिम संस्कार शासन के प्रोटोकाल के तहत कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here