कोर्ट ने शौविक और सैमुअल को 9 सितंबर तक NCB की रिमांड में भेजा

0

बॉलीवुड एक्टर सुशांत राजपूत की मौत के मामले में किला कोर्ट ने शनिवार को शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को 9 सिंतबर तक के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की रिमांड पर भेजा है। कैजान को 14 दिनों के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया है। एनसीबी ने कोर्ट से शौविक और सैमुअल के लिए 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन फिलहाल कोर्ट ने उन्हें 9 सितंबर तक के लिए रिमांड पर भेजा है। यह सुनवाई 1 घंटे 40 मिनट चली।

एनसीबी ने दीपेश सावंत के लिए रिमांड नहीं मांगी है, उनसे अभी भी पूछताछ की जा रही है। एनसीबी ने कोर्ट में दलील दी कि उनके पास ड्रग चैट है जिसमें साफ हो रहा है कि पैसों का लेनदेन हुआ है। इसके अलावा उनके पास कॉल रिकॉर्ड्स भी हैं। आरोपियों ने इसमें ड्रग्स खरीदे हैं और दूसरों को मुहैया भी करवाएं हैं। वकील ने कहा कि ड्रग्स का बड़ा सिंडिकेट हैं, इसलिए इन आरोपियों को रिमांड में लेकर पूछताछ करना जरूरी है। शौविक चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने रिमांड की मांग का विरोध करते हुए कहा कि एनसीबी के पास कोई ठोस सबूत नहीं है, इसलिए रिमांड नहीं दी जाए। सैमुअल मिरांडा की तरफ से वकील सुबोध देसाई ने जिरह की।

रविवार को रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है एनसीबी:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनसीबी शनिवार शाम को रिया चक्रवर्ती को समन भेज सकती है। रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए रविवारको एनसीबी ऑफिस बुलाया जा सकता है। एनसीबी के पास मौजूद सबूतों को देखते हुए रविवार को रिया को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

सुशांत की बहन मीतू सिंह DRDO गेस्ट हाउस पहुंचीं:

सुशांत राजपूत की बहन मीतू सिंह को सीबीआई ने पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस बुलाया। मीतू सिंह 8 से 12 जून तक सुशांत के घर पर ही थी। वे 14 जून को सुशांत की मौत के बाद उनके घर पर पहुंची थी। हो सकता है कि उन्हें और सिद्धार्थ पिठानी को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती हैं।

शौविक की गिरफ्तारी से अब रिया चक्रवर्ती के खिलाफ भी शिकंजा कसता जा रहा है। CBI की टीम ने AIIMS के डॉक्टरों की टीम के साथ सुशांत के घर पहुंची हैं और वहां क्राइम सीन को फिर रीक्रिएट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here