कोविड-19 के बीच हुआ डिजिटल गृह प्रवेशम

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अंतर्गत आज 12 सितम्बर 2020 को प्रात: 11 बजे कोविड-19 अवधि में राज्य स्तर पर 2.00 लाख आवासों का डिजीटल गृह प्रवेशम कार्यक्रम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इसमें बालाघाट जिले के 7033 निर्मित आवासों का डिजिटल गृह प्रवेश भी शामिल है। बालाघाट जिले के 7033 हितग्राहियों ने आज 12 सितम्बर को अपने नये गृह में प्रवेश कर लिया है। डिजिटल गृह प्रवेशम कार्यक्रम का जिले की सभी ग्राम पंचायतों में सीधा प्रसारण दिखाया गया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना केहितग्राही भी शामिल हुए और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का संबोधन सुना । जनपद पंचायत बालाघाट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गायत्री कुमार सारथी ग्राम पंचायत गोंगलई में आवास योजना के हितग्राहियों के साथ मौजूद थे। मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग रामकिशोर नानोÓÓ कावरे ने गृह प्रवेश करने वाले बालाघाट जिले के प्रधानमंत्री आवास योजना के सभी 7033 हितग्राहियों को बधाई एवं नये घर की शुभकमानायें दी है।
यह है आंकड़े

कोविड-19 के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत विकासखंड बैहर में 168, बालाघाट में 835, बिरसा में 193, कटंगी में 816, खैरलांजी में 958, किरनापुर में 715, लालबर्रा में 870, लांजी में 1285, परसवाड़ा में 535 एवं विकासखंड वारासिवनी में 658 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण किया गया है। इस प्रकार जिले में कोविड-19 के दौरान कुल 7033 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण किया गया है। इन आवासों के 7033 हितग्राहियों को आज 12 सितम्बर को आयोजित डिजीटल गृह प्रवेशम कार्यक्रम के माध्यम से गृह प्रवेश कराया गया है।
पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ग्रामीण क्षेत्रों में कराया गया गृह प्रवेश
जिले की तमाम ग्राम पंचायतों में शनिवार को पंचायत प्रतिनिधियों की मौजूदगी में आवास योजना से जुड़े हितग्राहियों को विधिवत तरीके से गृह प्रवेश कराया गया नगर से सटे ग्राम पंचायत भरवेली में ग्राम प्रधान सहित अन्य प्रतिनिधियों के द्वारा आवास योजना के हितग्राही को गृह प्रवेश कराया गया इस संदर्भ में भरवेली पंचायत के ग्राम प्रधान श्रीमती सरवरे ने बताया कि शासन की आवास योजना के तहत हितग्राहियों को पक्के मकान उपलब्ध कराए गए हैं जिसको लेकर शासन के निर्देशों के तहत उन्हें राशि किस्तों के तौर पर दी गई थी आज उन हितग्राहियों को विधिवत तरीके से गृह प्रवेश कराया गया इस दौरान ग्राम पंचायत सचिव श्री खरोले सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे इसी तरह ग्राम पंचायत आंवला ग्रामपंचायत आंवलाझरी में गृह प्रवेश कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके तहत पंचायत प्रतिनिधियों ने आवास योजना से जुड़े हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया इस संदर्भ में ग्राम प्रधान संतोष लिल्हारे ने बताया कि ग्राम में जिन हितग्राहियों के पास पक्के मकान नहीं थे उन्हें इस योजना के तहत मकान आवंटित किए गए हैं और आज विधिवत तरीके से उन्हें गृह प्रवेश कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here