क्या छत्तीसगढ़ में सीएम कुर्सी पर होगा बदलाव? टीएस सिंहदेव के बयान से चर्चाएं शुरू

0
क्या छत्तीसगढ़ में सीएम कुर्सी पर होगा बदलाव? टीएस सिंहदेव के बयान से चर्चाएं शुरू

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन की चर्चाएं चल रही हैं. अब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के ताजा बयान से भी इन चर्चाओं को बल मिला है. दरअसल टीएस सिंहदेव ने कहा है कि दो दिन के मुख्यमंत्री भी रहे और 15 साल के भी. किसी की कार्य अवधि फिक्स नहीं है. आलाकमान जिसे चाहे मुख्यमंत्री बना सकता है.

क्या बोले टीएस सिंहदेव?
दरअसल बिलासपुर के सिम्स ऑडिटोरियम में रविवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस.सिंहदेव ने कोविड-19 में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली जिले की 438 मितानिनों का सम्मानित किया। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने जब राज्य में सत्ता परिवर्तन को लेकर सवाल किया तो टीएस सिंहदेव ने कहा कि “दो दिन के मुख्यमंत्री भी रहे और 15 साल के भी, किसी की कार्य अवधि फिक्स नहीं है. आलाकमान जिसे चाहे मुख्यमंत्री बना सकता है”.

क्यों हो रही हैं चर्चाएं
बता दें कि साल 2018 में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. तब कांग्रेस आलाकमान ने भूपेश बघेल को सीएम बनाया था. लेकिन उस समय ऐसी चर्चाएं चलीं थी कि कांग्रेस आलाकमान ने राज्य में ढाई-ढाई साल का फार्मूला तय किया है, जिसके तहत भूपेश बघेल ढाई साल के लिए सीएम रहेंगे. वहीं बाकी के ढाई साल के लिए किसी अन्य वरिष्ठ नेता को मौका दिया जाएगा. उस वक्त भी सीएम के संभावित नामों में टीएस सिंहदेव का नाम शामिल था. बता दें कि भूपेश बघेल के कार्यकाल को दो साल का वक्त बीत चुका है. यही वजह है कि राज्य में सत्ता परिवर्तन की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. 

भाजपा ने कसा तंज
वहीं टीएस सिंहदेव के बयान पर भाजपा ने तंज कसा है. भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस में नियुक्ति उनके हाईकमान का मामला है. लेकिन कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है, और ये घमासान अभी चलेगा और आने वाले दिनों में बीजेपी की सरकार बनेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here