खत्म हुआ इंतजार, चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया कब जारी होगा आईपीएल 2020 का शेड्यूल

0

नई दिल्ली: तमाम तरह की उठापटक के बाद आईपीएल 2020 का यूएई में आयोजन का शेड्यूल 6 सितंबर को जारी किया जाएगा। इस बात का ऐलान शनिवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने किया। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि शेड्यूल कार्यक्रम शुक्रवार को जारी होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, शेड्यूल कल( 6 सितंबर) को जारी होगा। बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 का कार्यक्रम पूरी तरह तैयार कर लिया था और उसे जारी करने वाला था लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के दल में कोरोना के दस्तक देने के बाद उसके लिए मुश्किलें बढ़ गईं। ऐसे में कार्यक्रम को जारी नहीं किया गया। पारंपरिक रूप से पिछले साल की फाइनल में खेलने वाली टीमों के मुकाबले के साथ नए सीजन का आगाज होता रहा है। लेकिन सीएसके के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के 13 लोगों के संक्रमित होने के बाद उनकी इस योजना पर पानी फिरता दिख रहा था। ऐसे में खबर आई कि विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबले के साथ सीजन का आगाज होगा। 

लेकिन एक सप्ताह में  स्थितियां तेजी से बदलीं और चेन्नई सुपर किंग्स के सभी सदस्यों की दो रिपोर्ट निगेटिव आई। संक्रमण जहां शुरू हुआ वहीं थम गया ऐसे में एक बार फिर संभावनाएं जताई जा रही है कि तेरहवें सीजन का आगाज मुंबई और चेन्नई की भिड़ंत के साथ ही होगा। टूर्नामेंट के मैच 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेले जाएंगे। 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने शुक्रवार को अभ्यास शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमित पाए गए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के अलावा अन्य सभी लोग अभ्यास के लिए मैदान में उतर चुके हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here