खत्म हुई इंग्लैंड की दो दिन की बादशाहत, ऑस्ट्रेलिया फिर बना नंबर वन

0

साउथैम्पटन: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने मंगलवार को रोज बाउल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में मिचेल मार्श की शानदार पारी की बदौलत 5 विकेट से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के साथ की इंग्लैंड की टी20 क्रिकेट में दो दिन की बादशाहत खत्म हो गई और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर टी20 क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई।

रविवार को खेले गए दूसरे टी20 में जीत दर्ज करके इंग्लैंड ने नंबर एक रैंकिंग हासिल कर ली थी लेकिन दो दिन के अंदर उसने इसे गंवा दिया। तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 146 रन का लक्ष्य मिला था। टॉप ऑर्डर के लड़खड़ाने के बाद उसने मिचेल मार्श की नाबाद 39 रन की पारी की बदौलत तीन गेंद और 5 विकेट शेष रहते जीत हासिल की। हालांकि तीन मैच की श्रृंखला में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत हासिल की।

सीरीज की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के पास थी 10 अंक की बढ़त
ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज का शुरुआत दुनिया के नंबर वन टीम के रूप में की थी। सीरीज से पहले दूसरे पायदान पर काबिज इंग्लैंड से उसके 10 अंक ज्यादा थे। लेकिन इंग्लैंड ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी को शुरुआती दो मैचों में मात देकर पछाड़कर पहले स्थान पर कब्जा कर लिया था। उस समय इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 273 अंक थे ऐसे में दशमलव अंकों के आधार पर इंग्लैंड नंबर वन बनने में सफल हुआ। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here