गिफ्ट देने आया कोरोना संक्रमित ‘सांता’, 18 लोगों की मौत और 121 लोग हुए बीमार

0

नई दिल्ली: एक केयर होम में कोरोना संक्रमित सांता के आने की वजह से करीब 18 लोगों की मौत हो गई है जबकि 121 लोग घायल हो गए हैं। इतना ही नहीं कोरोना संक्रमित सांता के गिफ्ट बांटने से केयर होम के 36 स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आ गए। मामला बेल्जियम के मोल शहर का है। इस घटना के बाद केयर होम में डर का माहौल का बना हुआ है।

121 लोग बीमार

डेली मेल की खबर के मुताबिक, सिंटरक्लास और उनके सहायकों को ज़ेवार्ट पिएट (‘ब्लैक पीट’) के रूप में जाना जाता है, इस महीने की शुरुआत में उन्होंने मोल, एंटवर्प स्थित केयर होम में 121 लोगों और 36 कर्मचारियों को संक्रमित किया। सेंट निकोलस के रूप में कपड़े पहने हुए व्यक्ति की तस्वीरें दो हफ्ते पहले सामने आईं थी जिसे घर में होने वाली मौतों के लिए ‘सुपरस्प्रेडर’ दोषी ठहराया गया।

150 लोगों ने किया स्वागत
एंटवर्प के शहर मोल में 150 लोगों ने केयर होम में सांता का स्वागत किया गया था। बाद में जब सांता के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली तो केयर होम को सील कर दिया गया। क्रिसमस की पूर्व संध्या और क्रिसमस के दिन यहां रहने वाले पांच और बुजुर्गों की मौत हो गई। सांता को लेकर विरोधियों का कहना है कि इस तरह के की हरकतें रूढ़िवादी सोच को बढ़ावा देती है, जबकि सांता समर्थक सेंट निकोलस के सफेद-दाढ़ी वाले, लाल कपड़े वाले वेशभूषा का अपने तर्कों से बचाव करते हैं।

स्थानीय मेयर ने कहा कि यह केयर होम के लिए काला दिन है और आने वाले दिन और मुश्किलों से भरे हो सकते हैं। शुरूआत में तो मेयर ने कहा था कि केयर होम आने के लिए सांता ने नियमों का पूरा पालन किया था लेकिन बाद में दो ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसके बाद मेयर ने कहा कि केयर होम द्वारा इसे लेकर लापरवाही बरती गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here