‘गो कोरोना, कोरोना गो’ कहने वाले रामदास अठावले ने अब कहा- ‘नो कोरोना, कोरोना नो’

0

नई दिल्ली: इस साल देश में जब कोरोना वायरस के मामले आने शुरू हुए थे तो केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने ‘गो कोरोना, कोरोना गो’ नारा लगाया था। अब जब कोरोना वायरस का नया स्वरूप सामने आया है, तब उन्होंने कहा है कि ‘नो कोरोना, कोरोना नो’। सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा, ‘पहले मैंने ‘गो कोरोना, कोरोना गो’ का नारा दिया और अब कोरोना जा रहा है। नए कोरोनो वायरस स्ट्रेन के लिए मैं ‘नो कोरोना, कोरोना नो’ का नारा देता हूं।’

अठावले अपने दिलचस्प बयानों के लिए पहले से भी जाने जाते रहे हैं। अक्टूबर के महीने में रामदास अठावले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ऐहतियात के तौर पर उन्हें बांबे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

अधिक खतरनाक है नया स्वरूप

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार (स्ट्रेन) सामने आया है। इसी के चलते ब्रिटेन के विभिन्न हिस्सों में लाखों और लोग 26 दिसंबर को सख्त लॉकडाउन पाबंदियों के दायरे में आ गए। कोरोना वायरस के अधिक संक्रामक नए स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए नयी योजना की घोषणा की गई है। पूर्व और दक्षिण पूर्व ब्रिटेन में करीब 60 लाख लोग टीयर-4 लॉकडाउन के दायरे में आ गए हैं जो ब्रिटेन में कोविड पर काबू के लिए सबसे उच्चतम स्तर है। इसके तहत लोगों को घरों में रहने का आदेश भी दिया जाता है। लॉकडाउन स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड में भी शुरू हो गया है तथा क्रिसमस के दिन छूट के बाद वेल्स में उपाय फिर से लागू कर दिए गए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here