ग्राम पंचायत लिंगा में फूटा कोरोना बम

0

बालाघाट (पदमेश न्यूज़)। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रही हैं जिसमें एक्टिव मरीजों की संख्या में रोजाना ही वृद्धि देखी जा रही है लगातार बढ़ते जा रहे इन्हीं मामलों के बीच 5 सितंबर को रात में आईसीएमआर लैब जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 18 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजीटिव्हआए हैं। वही 6 सितंबर को आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नॉट लैब से प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 14 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजीटिव्हपाए गए हैं ऐसे कुल 15 सैम्पल की रिपोर्ट कोरोना पाजेटीव आई है। इन सभी 15 मरीजों की कांटेक्ट एवं ट्रेवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है कोरोना पॉजीटिव्हआए इन सभी मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 380 मरीज कोरोना पॉजीटिव्हपाए गए हैं इसमें से 281 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं 93 मरीजों का उपचार कोविड अस्पताल बूढ़ी बालाघाट में किया जा रहा है 04 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 02 मरीजों की मृत्यु हो गई है।
एक ही मोहल्ले मे΄ मिले 11 नए पॉजीटिव्हमरीज
कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे इन्हीं मामलों के बीच ग्राम पंचायत लिंगा के मरारी टोला में कोरोना संक्रमण का बड़ा विस्फोट हुआ है जहां एक पाजेटीव मरीज के संपर्क में आए 11 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव्हआई है जिस पर प्रशासनिक अमले ने पूरे मोहल्ले को सील कर कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है वही इनमें 11 पॉजीटिव्हमरीजों के कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्रारंभिक तौर पर 100 अन्य लोगों की भी कोरोनावायरस किए जाने की बात कही गई है वही रविवार को आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नॉट लैब से प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 14 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजीटिव्हपाए गए हैं जिनकी हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। इन 15 कोरोना पॉजीटिव्हमरीजों को उपचार के लिए बुढ़ी आईटीआई के पीछे में बनाये गये कोविड अस्पताल में रविवार को भर्ती कराया गया है।
यहा΄ मिले नए 15 स΄क्रमित मरीज
कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे इन्हीं मामलों के बीच रविवार को जिले में नए 15 कोरोनावायरस पॉजीटिव्हमरीज मिले हैं इसमें ग्राम पंचायत लिंगा के मरारी टोला में 11 नए पाजेटीव मरीज मिले हैं बताया जा रहा है कि ग्राम लिंगा में जो नए11 पाजेटीव मरीज मिले हैं वे पूर्व में पॉजीटिव्हपाए गए एक मरीज के संपर्क में आए थे जिनका उपचार छिंदवाड़ा के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है पूर्व में उनके संपर्क में आने के कारण यह 11 लोग भी संक्रमित हो गए जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव्हआई है।इन 11 मरीजों में 5 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल है। जबकी इसके पूर्व में जो मरीज मिले हैं उनकी हिस्ट्री सामने आई है जिसमें 3 मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम रटापायली के हैं, जिसमें 17 वर्ष का युवक एवं 49 वर्षीय पुरुष हैदराबाद से वापस आए हैं और 45 वर्षीय एक महिला नागपुर से आई है। वही एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम रजेगांव का 54 वर्षीय पुरुष है जो नागपुर से वापस आया है। वही एक मरीज बिरसा तहसील के ग्राम बंजारी टोला का 49 वर्षीय पुरुष है, जो रायपुर से आया है।तो वही एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम ककोड़ी का 25 वर्षीय युवक है, जो पूर्व में कोरोना पॉजीटिव्हआए मरीज के संपर्क में आया है। एक मरीज वार्ड नंबर 15 वारासिवनी की 5 वर्षीय बालिका है जो पूर्व में कोरोना पॉजीटिव्हआए मरीज के संपर्क में आई है। वही रविवार को मिले नए 14 मरीजो की कंट्रेक हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है।
पॉजीटिव्ह मरीजो को कोविड से΄टर मे΄ भर्ती किया गया है- डॉ. मनोज पा΄डेय
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे से प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 सितंबर को आईसीएमआर जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले के 1 और 6 सितम्बर को 14 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजीटिव्हपाए गए हैं। एक मरीज की 5 सितंबर की शाम को छिंदवाड़ा ले जाते समय मृत्यु हो गई है । इस मरीज को उपचार के लिए बालाघाट से मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया था लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही मरीज की मृत्यु हो गई है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 380 मरीज कोरोना पॉजीटिव्ह पाए गए हैं इसमें से 281 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं 93 मरीजों का उपचार कोविड अस्पताल बूढ़ी बालाघाट में किया जा रहा है 04 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 02 मरीजों की मृत्यु हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here