चेन्‍नई ने मुंबई इंडियंस को पहले मैच में हराया, धोनी की टीम जीती

0

IPL 2020 Score, MI vs CSK: अबूधाबी (एजेंसी)। अंबाती रायुडू (71) और फॉफ डू प्लेसिस (58) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में विजयी शुरुआत की। लीग के 13वें संस्करण के पहले मैच में चेन्नाई ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने नौ विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में चेन्नाई सुपर किंग्स ने 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया। शेख जायद स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नाई ने दूसरे ओवर में छह रनों पर शीर्ष दो बल्लेबाज गंवा दिए थे। इसके बाद रायुडू और प्लेसिस ने 115 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर लौटाया।

इससे पहले टॉस जीतकर सीएसके ने गेंदबाजी चुनी। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने तेज गेंदबाजों पर शुरुआती ओवरों में जबरदस्त प्रहार किए। इस जोड़ी ने चार ओवर में 45 रन जोड़कर दीपक चाहर, लुंगी नगिदी और सैम कुर्रन की गेंदों को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। खासकर डिकॉक बेहतरीन लय में थे और वह हर गेंद पर बाउंड्री लगाने का प्रयास करते दिखे। इस समय कप्तान धौनी ने चतुराई भरा फैसला करते हुए लेग स्पिनर पीयूष चावला को पांचवां ओवर थमाया और उन्होंने चौथी ही गेंद पर रोहित का बड़ा विकेट दिला दिया। अगले ओवर में कुर्रन ने डिकॉक को चलता करके इस आक्रामक बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी।

सौरभ ने संभाला, जडेजा ने खेल बिगाड़ा : लंबे समय बाद आइपीएल का मुकाबला खेल रहे सौरभ तिवारी (42) को अंतिम एकादश में देखकर हर कोई हैरान था। सौरभ ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने मात्र 31 गेंद में तीन चौके और एक छक्का लगाया और मुंबई की पारी के सर्वोच्च स्कोरर रहे। हालांकि सौरभ को रवींद्र जडेजा ने लांगऑन पर डुप्लेसिस के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने हार्दिक पांड्या (14) को भी चलता किया। डुप्लेसिस ने ही इस बार हार्दिक का शानदार कैच पकड़ा। इस तरह से जडेजा ने सीएसके की मैच में वापसी करा दी।नगिदी-चाहर ने खत्म किया : त्रिनबागो नाइटराइडर्स को सीपीएल में विजेता बनाकर लौटे कीरोन पोलार्ड (18) भी कुछ खास नहीं कर सके। अंतिम के ओवरों में नगिदी और चाहर ने कमान संभालते हुए मुंबई का निचला क्रम ढहा दिया। नगिदी ने पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और क्रुणाल पांड्या (03) को पवेलियन भेजा, जबकि चाहर ने बोल्ट को क्लीन बोल्ड किया। सीएसके के लिए नगिदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here