छतरपुर जिले में कुएं में समा गई बारातियों से भरी कार, 6 लोगों की मौत

0

जिले के महाराजपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दीवानजू का पुरवा में उत्तरप्रदेश की चरखारी तहसील के ग्राम स्वासा से बारातियों को लेकर आई एक कार गांव के ही कुएं में समा जाने से छह लोगों की मौत हो गई जबकि तीन बाराती सकुशल बच गए हैं। महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित के प्रयासों से मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराने के उपरांत उन्हें उनके गांव पहुंचाया गया है। जानकारी के अनुसार ग्राम दीवानजू का पुरवा में मंगलवार को राजकुमार अहिरवार के यहां उत्तरप्रदेश के चरखारी तहसील क्षेत्र के ग्राम स्वासामाफ से लखन अहिरवार के बेटे मनोज की बारात आई हुई थी। इस बारात में ग्राम स्वासामाफ से सतपाल सिंह पुत्र वीर सिंह ठाकुर अपनी एंज्वाय एलटीजेड कार क्रमांक यूपी 90 के 0171 से 9 बारातियों को रात करीब 12 लेकर पहुंचे। एलटीजेड जैसे ही जनवासे में पहुंची तो उनके वाहन के आगे दो अन्य वाहन खड़े थे।

वाहन मालिक सतपाल सिंह ठाकुर ने ठसक दिखाते हुए दोनों वाहनों के आगे अपने वाहन को लगाने का प्रयास किया तो रात के अंधेरे में बगल में मौजूद कुआं दिखाई नहीं दिया और 9 बारातियों समेत कार पानी से भरे कुएं में जा गिरी। यह देख अन्य बारातियों में चीखपुकार मच गई। ग्राम दीवानजू का पुरवा के ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक नीरज दीक्षित को सूचना दी तो उन्होंने क्षेत्र के अधिकारियों को अवगत कराया। घटना की जानकारी लगते ही नौगांव एसडीएम विनय द्विवेदी, एसडीओपी मनमोहन सिंह बघेल, महाराजपुर तहसीलदार आनंद जैन, थाना प्रभारी जेडवाई खान पुलिस बल और क्रेन मशीन लेकर मौके पर पहुंचे और कुएं के अंदर वाहन में फंसे बारातियों को निकालने का प्रयास किया लेकिन कार के अंदर फंसे वाहन मालिक समेत पांच बारातियों की मौत हो गई थी जबकि तीन बाराती कार के कांच तोड़कर बाहर निकल आए थे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने छह शवों को महाराजपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के उपरांत उनके गांव स्वासामाफ पहुंचाया है।

इन बारातियों की हुई मौत, तीन सकुशल बचे

उत्तर प्रदेश के चरखारी तहसील क्षेत्र के ग्राम स्वासामाफ से आई बारात की कार कुएं में समा जाने से उसमें सवार स्वासामाफ निवासी कार मालिक 40 वर्षीय सतपाल सिंह बुंदेला पुत्र वीर सिंह, 42 वर्षीय राजू कुशवाहा, 55 वर्षीय घनश्याम अहिवार पुत्र गोपाल अहिरवार, घनश्याम के 55 वर्षीय बहनोई रामधीन पुत्र जानकी अहिरवार निवासी पनवाड़ी, 33 वर्षीय रामरतन अहिरवार पुत्र अमना अहिरवार निवासी स्वासामाफ एवं 18 वर्षीय कुलदीप पुत्र हरप्रसाद अहिरवार निवासी स्वासामाफ की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य बाराती 17 वर्षीय चेतराम पुत्र मथुरा अहिरवार, 30 वर्षीय तेजराम पुत्र कमला अहिरवार और 16 वर्षीय लक्ष्मण पुत्र रामरतन अहिरवार वाहन के शीशे तोड़कर स्वयं को बचाने में कामयाब हो गए। अन्य बारातियों ने इन तीनों को क्रेन मशीन आने के पूर्व ही सकुशल कुएं के अंदर से निकाल लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here