जल्द शुरू होगी बालाघाट बैहर रोड

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। बालाघाट से बैहर मार्ग पर जल्द ही आवागमन पहले की तरह सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा, एमपीआरडीसी विभाग के अधिकारी इसी उम्मीद के साथ इन दिनों इस सड़क पर मरम्मत कार्य में जुटे हुए हैं। वर्तमान समय में मोटरसाइकिल और छोटे वाहन के लिए का आवागमन पूरी तरह से शुरु हो चुका है। उम्मीद यही लगाई जा रही है कि सड़क की मरम्मत जल्द से जल्द पूरा हो जाए जिससे पूर्व की तरह भारी वाहन भी इस सड़क से आसानी से आवागमन कर सके। विदित हो कि विगत कुछ दिन पूर्व हुई भारी बारिश की वजह से बालाघाट बैहर मार्ग बालाघाट से दूरी लगभग 25 किलोमीटर गांगुलपरा की घाटी पर भूस्खलन की वजह से 4 जगह से टूट गया था।
राज्य म΄त्री ने निरीक्षण कर सड़क मरम्मत जल्द किए जाने के दिए थे आदेश
बालाघाट से बैहर सड़क पहाड़ी पर कुछ जगहों से धसक जाने की स्थिति में मार्ग को तत्काल ही आवाजाही के लिए बंद करवा दिया गया था। बारिश रुकने के बाद राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने प्रशासन के साथ इस सड़क का निरीक्षण किया और जल्द से जल्द मरम्मत किए जाने के आदेश अधिकारियों को दिए थे, लिक के परिपालन में अधिकारियों द्वारा तेजी से मरम्मत कार्य करवाया जा रहा है ताकि इस मार्ग से पहले की तरह आवागमन प्रारंभ हो जाए।
तेजी से जारी है मरम्मत कार्य
बीते 1 सप्ताह से सड़क का मरम्मत कार्य चल रहा है उम्मीदें ही लगाई जा रही है कि आगामी 1 सप्ताह के भीतर यदि बारिश नहीं हुई और भूस्खलन जैसी कोई परेशानी सामने नहीं आई तो सड़क पर भारी वाहन का आवागमन भी शुरू हो जाएगा।
40 किलोमीटर फेरे से करना पड़ रहा आवागमन
वर्तमान समय में बैहर जाने के लिए भारी वाहनों को बालाघाट से लामता और लामता के रास्ते परसवाड़ा होते हुए लगभग 40 किलोमीटर की अधिक दूरी तय करनी पड़ रही है यही परेशानी उकवा और मलाजखंड जाने वाले वाहनों को भी हो रही है। निश्चित ही इतनी अधिक दूरी का फेरा तय करने के कारण भारी वाहनों पर आर्थिक बोझ भी पड़ रहा है वही समय भी अधिक लग रहा है। यह मार्ग जल्दी बन जाता है तो इस समस्या से भारी वाहन के चालकों को समस्या से निजात मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here