टीम इंडिया के सामने खोखली साबित हुई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम, टूटा 29 साल पुराना रिकॉर्ड

0

मेलबर्न: टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच शनिवार से बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच शुरू हुआ। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पैन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। मेहमान टीम के गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के आगे ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज खोखले साबित हुए और पहली पारी में पूरी टीम 195 रन पर ऑलआउट हो गई। 

जी हां, ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 72.3 ओवर में 195 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में भारत ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 11 ओवर में एक विकेट खोकर 36 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 28* और चेतेश्‍वर पुजारा 7* क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम अभी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 159 रन पीछे है जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम शनिवार को भारत के सामने पूरी तरह खोखली साबित हुई। अब ऑस्‍ट्रेलिया ने 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

ऑस्‍ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

यह टेस्‍ट क्रिकेट में पहला मौका है जब बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और फिर पूरी टीम केवल 195 रन पर ऑलआउट हो गई। यह ऑस्‍ट्रेलिया का बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में टॉस जीतकर सबसे कम स्‍कोर पर ऑलआउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड 29 साल पहले यानी 1981 में दर्ज हुआ था, जब ऑस्‍ट्रेलिया ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पारी 198 रन पर ऑलआउट हुई थी।

एमसीजी में पहली पारी में दूसरा सबसे छोटा स्‍कोर

ऑस्‍ट्रेलिया की शर्म यही नहीं खत्‍म हुई। साल 2000 से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्‍ट मैच की पहली पारी में ऑस्‍ट्रेलिया का यह दूसरा सबसे छोटा स्‍कोर है। 10 साल पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 98 रन पर ऑलआउट हो गई थी। आज भारत के खिलाफ वो 195 रन पर ढेर हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here