ट्रम्प का निशाना- चुनाव में बिडेन जीते तो अमेरिका में होगा चीन का कब्ज़ा

0

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस के संकट के बीच चुनावी सरगर्मी भी तेज़ होने लगी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विरोधी जो बिडेन पर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर चुनाव में उनकी जीत होती है, तो अमेरिका पर चीन का कब्जा हो जाएगा.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान तब आया है, जब एक दिन पहले ही जो बिडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के कन्वेंशन में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी औपचारिक तौर पर स्वीकार की.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आज जो सबसे अहम मुद्दे हैं, जो बिडेन ने अपने भाषण में उनकी बात ही नहीं की. इसमें सबसे अहम चीन का मसला है. ऐसे में यही वक्त है कि डेमोक्रेट्स को नकार दिया जाए, हमारे पास इन्हीं चुनावों में यही मौका है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आरोप लगाया कि जो बिडेन के पास कानून व्यवस्था, लोगों की सुरक्षा को लेकर कोई विज़न नहीं है.  

जो बिडेन पर निशाना साधते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वो चुने गए तो अमेरिका पर चीन का कब्जा होगा. यही कारण है कि चीन चाहता है कि इस चुनाव में जो बिडेन की जीत हो जाए.

गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक पार्टी का कन्वेंशन चार दिनों तक चला, जिसमें जो बिडेन और कमला हैरिस को औपचारिक तौर पर उम्मीदवार घोषित किया गया.

अमेरिकी मीडिया की ओर से लगातार दावा किया जा रहा है कि चीन की ओर से जो बिडेन और रूस की ओर से डोनाल्ड ट्रंप को जिताने की कोशिश की जा रही है. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में रूस के दखल का इनकार किया है. इससे पहले 2016 में इसको लेकर पहले भी दंगल हो चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here