तनिष्क स्टोर पर गुस्साई भीड़ का हमला, मैनेजर से लिखवाया माफीनामा

0

गांधीधाम । ज्वेलरी कंपनी तनिष्क के विवादित विज्ञापन को लेकर विवाद लगातार बढ़ते जा रहा है। सोशल मीडिया पर ‘तनिष्क बायकॉट’ के ट्रेंड से शुरू होकर अब यह मामला भीड़ के गुस्से में तब्दील हो गया है। गुजरात के गांधीधाम शहर में विज्ञापन के विरोध में तनिष्क कंपनी के एक स्टोर पर गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया और स्टोर मैनेजर के जबरन माफीनामा लिखवाया गया है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक तनिष्क के इस स्टोर को विज्ञापन विवाद के बाद से लगातार धमकियां मिल रही थी। अब एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है और सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने स्टोर को बताया था कि उनके विज्ञापन को लेकर लोगों की भावनाएं आहत हुई है। गौरतलब है कि हाल ही में तनिष्क कंपनी ने नए कलेक्शन ‘एकत्वम’ को लेकर एक ऐड रिलीज किया था, जिसमें दो परिवारों के बीच अंतरधार्मिक विवाह दिखाया गया था। ट्विटर पर इस विज्ञापन को लेकर #BoycottTanishq ट्रेंड होने लगा था। सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसे लव जिहद को प्रोत्साहित करने की साजिश बता रहे हैं और इसे हटाने की भी मांग कर रहे थे।

विवाद बढ़ने पर कंपनी ने हटाया विज्ञापन

हालांकि विज्ञापन को लेकर तनिष्क ने ट्रोल होने के बाद अपना ऐड वापस ले लिया। साथ ही कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि ‘एकत्वम अभियान का मकसद, इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान एक साथ आकर जश्न मनाने का है, लेकिन इस विज्ञापन फिल्म पर बहुत उकसाने वाली प्रतिक्रियाएं मिली है, जो फिल्म के उद्देश्य से बिल्कुल विपरीत है। हम बेवजह भावनाओं के इस तरह उत्तेजित होने से दुखी हैं और स्टोरकर्मियों की सुरक्षाा को ध्यान में रखते हुए इस विज्ञापन फिल्म को वापस लेते हैं।

ये दिखाया गया था तनिष्क के विज्ञापन में

इस विज्ञापन में एक गर्भवती महिला की गोदभराई दिखाई गई है, जिसने साड़ी पहन रखी है और उसकी सास उसे गोद भराई की रस्म में लेकर जाती है वीडियो खत्म होने के बाद महिला अपनी सास, जिन्होंने सलवार सूट पहन रखा है और सिर पर दुपट्टा डाल रखा है, उससे पूछती है- मां, लेकिन यह रस्म तो आपके घर में होती भी नहीं न, इसपर सास का जवाब आता है- लेकिन बिटिया को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न। इस विज्ञापन पर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने कहा कि यह ऐड लव जिहाद और फर्जी धर्मनिरपेक्षता को बढ़ावा दे रहा है। विज्ञापन के विरोध में एक यूजर ने लिखा कि ‘विज्ञापन में हमेशा मुस्लिम पति और मुस्लिम पत्नी ही क्यों दिखाते हैं, हिंदू पति और मुस्लिम पत्नी क्यों नहीं?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here