तेलंगाना में पॉवर प्लांट हादसे में नौ की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

0

तेलंगाना में श्रीशैलम हाइड्रो पॉवर प्लांट में भीषण आग लगने से नौ लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार को अधिकारियों ने बताया कि छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं और बाकी लोगों के शव निकालने की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कर्मचारियों की मौत पर गहरा दुख जताया है और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

आंध्र प्रदेश की सीमा पर कृष्णा नदी पर स्थित इस भूमिगत पॉवर प्लांट में गुरुवार की देर रात भीषण आग लग गई थी। नगरकुरनूल के जिला कलेक्टर एल. शरमन ने कहा कि बचाव दल ने छह लोगों के शव निकाले हैं। शरमन ने कहा कि मारे गए दो लोगों की पहचान सहायक इंजीनियर सुंदर नायक और मोहन कुमार के रूप में हुई है। बाकी लोगों के शव निकालने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्लांट की सुरंगों में गहरा धुआं भरने की वजह से बचाव कार्य में बाधा आ रही है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के साथ ही राष्ट्रीय आपदा संकट मोचन (एनडीआरएफ) को भी बचाव कार्य में लगाया गया है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव खुद बचाव कार्य पर नजर रख रहे हैं।

हादसे वक्त 17 कर्मचारी ड्यूटी पर थे

अधिकारियों ने बताया कि जिस वक्त हादसा हुए उस समय प्लांट में 17 कर्मचारी ड्यूटी पर थे। उनमें से आठ कर्मचारी बाहर निकलने में सफल रहे। इनमें से छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शार्ट सर्किट की आशंका

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि पॉवर प्लांट की एक यूनिट में शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी। हादसे के वक्त ड्यूटी पर रहे एक कर्मचारी ने बताया कि पहले एक पैनल में आग लगी। उसके बाद वहां लगातार कई विस्फोट हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here