दिल्ली में पकड़ाए जैश के 2 आतंकी, Whatsapp से हुए चौंकाने वाले खुलासे

0

राजधानी दिल्ली में आतंकी संगठन जैश के दो दहशतगर्द पकड़ाए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन्हें सराय काले खां इलाके से गिरफ्तार किया है। दोनों जम्मू कश्मीर के बारामूला और कूपवाड़ा के रहने वाले हैं। 20 और 22 साल के इन आतंकियों से पूछताछ की जा रही है। अब तक की जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकी खास ट्रैनिंग के लिए पाकिस्तान जाना चाहते थे। दोनों ने सीमा पार करने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। इसके बाद उनके आकाओं ने नया काम सौंपा और दिल्ली भेजा। यहां वे सराय काले खां में ठहरे थे। दोनों के पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। अधिकारियों का मानना है कि पूछताछ में और खुलासे हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों आतंकियों के मोबाइल में एक वॉट्सऐप ग्रुप मिला है। इस वॉट्सऐप ग्रुप में पाकिस्तान के आतंकी भी जुड़े हैं। पुलिस अधिकारी इनके मोबाइल खंगाल रहे हैं। कुछ वॉट्सऐप ग्रुप में पाकिस्तान मे बैठे आकाओं से संवाद मिला है। दोनों को किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए तैयार किया जा रहा था।

आतंकियों को देवबंद कनेक्शन

एक और बड़ा खुसाला यह हुआ है कि दोनों आतंकी कुछ दिन पहले देवबंद भी गए थे। अब यह पता लगाया जा रहा है कि दोनों वहां किन किन लोगों से मिले। थोड़ी देर में दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि दोनों से अभी और अहम जानकारी मिल सकती है। सवाल उठ रहे हैं कि आतंकी देवबंद ही क्यों जाते हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here