देश छोड़ने वाले बयान पर आमिर खान को HC से राहत , दायर याचिका खारिज

0

नई दिल्ली : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की मुश्किले अब थोड़ी कम होती दिख रही है. अमीर खान के खिलाफ दायर क्रिमिनल पिटीशन को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट (Chhattisgarh High Court) से उन्हें बड़ी राहत मिली है. साल 2015 में असहिष्णुता पर आमिर खान ने विवादित बयान दिया था. इसी मामले में उनके खिलाफ रायपुर के दीपक दिवान ने याचिका दायर की थी.

आपको याद दिला दें, आमिर खान (Aamir Khan) ने कहा था कि उनकी पत्नी किरण ने सुझाव दिया था कि उन्हें देश छोड़ देना चाहिए. इस बयान के खिलाफ रायपुर के दीपक दिवान ने नीचली अदालत में परिवाद पेश किया, जो कि खारिज कर दिया गया था. इसके बाद दीपक दिवान (Deepak Divan) ने पुनर्विचार दायर किया. पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद दिवान ने एडवोकेट अमीकांत तिवारी के माध्यम से हाई कोर्ट में याचिका लगाई.

मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट (Chhattisgarh High Court) ने कहा कि किसी के दिए गए बयान से देश की अखंडता व सुरक्षा को खतरा है या नहीं यह तय करना केंद्र और राज्य शासन की जांच का विषय है. इसलिए इस मामले में किसी भी व्यक्ति को दखल देने की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

इन धाराओं में केस दर्ज करने की दीवान ने की थी मांग
दीपक दिवान (Deepak Divan)  ने याचिका में अमीर खान (Aamir Khan) के खिलाफ धारा 153(ए) (बी) के तहत मामला दर्ज किए जाने की मांग की थी.

बता दें आमिर खान (Aamir Khan) ने कहा था, ‘देश में असहिष्णुता के माहौल के चलते उन्हें और उनकी पत्नी को भारत में रहने से डर लगता है.’ उनका ये बयान हर ओर चर्चा का विषय था. इसी वजह से उनको सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया. यही नहीं आमिर (Aamir Khan) की फिल्म दंगल को के पोस्टर रिलीज होने पर भी लोगों ने खूब विरोध किया था. बॉलीवुड के कई बड़े नाम भी आमिर के बयान के खिलाफ दिखे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here