देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 45,149 नए मामले, 480 लोगों की मौत

0

नईदिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का संकट जारी है और लगातार बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में 45,149 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए और 480 कोरोना संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं बीते दिन 59,105 मरीज ठीक भी हुए हैं.

देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 71 लाख 37 हजार के पार पहुंच गई है. एक्टिव केस भी घटकर 6 लाख 53 हजार पर आ गए हैं. हालांकि देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 79 लाख 09 हजार पहुंच गई. इनमें से एक लाख 19 हजार 14 मरीजों की मौत हो चुकी है.

ICMR के मुताबिक, 25 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के कुल 10 करोड़ 34 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 9.39 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई.

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है. राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है.

सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here