देश में शुरू हुई पहली सी प्लेन सेवा, जानें इसका किराया और टिकट बुकिंग के बारे में

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश की पहली सी प्लेन सर्विस का शुभारंभ किया। गुजरात में केवडिया से साबरमती रिवरफ्रंट तक इस सी प्लेन सेवा आज से शुरू हो गई है। इसके तहत 200 से ज्यादा किलोमीटर का यह सफर 30 मिनटों में पूरा हो सकेगा। केवडिया और साबरमती रिवरफ्रंट के बीच रोजाना इस सी प्लेन की दो बार उड़ान होगी। इस सी प्लेन सेवा की वजह से गुजरात में पर्यटन को जबर्दस्त लाभ पहुंचने की उम्मीद है।

केसै होगी बुकिंग :

स्पाइसजेट इस सर्विस के लिए 15 सीट वाला Twin Otter 300 एयरक्राफ्ट का उपयोग करेगा। रोजाना साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया के लिए दो बार उड़ान जाएगी और वापस आएगी। इसकी बुकिंग spiceshuttle.com पर की जा सकेगी।

कितना होगा किराया :

UDAN स्कीम के तहत इसका एक तरफ का टिकट 1500 रुपए रखा गया है। इसकी वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग इसका सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

क्या है टाइमिंग :

साबरमती रिवरफ्रंट से सी-प्लेन सुबह 10:15 बजे उड़ेगा और 10.45 पर केवडिया पहुंचेगा। केवडिया से सी-प्लेन सुबह 11.45 पर उड़ेगा और दोपहर 12.15 बजे वापस साबरमती रिवरफ्रंट पहुंचेगा। इसके बाद सी-प्लेन दोपहर 12.45 बजे रिवरफ्रंट से उड़कर दोपहर 1.15 बजे केवडिया पहुंचेगा। इस सी प्लेन की केवडिया से दोपहर 3:15 बजे वापसी होगी और यह 3:45 बजे रिवरफ्रंट पहुंचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here