पदयात्रा समापन पर कांग्रेसियों का प्रदर्शन, एसडीएम के चेहरे पर पोती कालिख

0

र्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह और युवा कांग्रेस नेता बंटी पटेल के नेतृत्व में शुक्रवार को छिंदवाड़ा के चौरई एसडीएम कार्यालय में बाढ़ पीड़ित लोगों और किसानों को मुआवजा देने सहित 9 मांगों को लेकर प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन में नारेबाजी के दौरान बंटी पटेल ने एसडीएम सीपी पटेल के चेहरे पर कालिख पोत दी। प्रशासन ने जवाबी कार्रवाई में वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, लेकिन यह भी ठीक से काम नहीं कर पाई। जवाबी कार्रवाई से प्रदर्शनकारी और आक्रोशित हो गए व नारेबाजी करने लगे।इस दौरान कुछ पत्थर भी फेंके गए। प्रदर्शनकारी मौके पर ही बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद तहसीलदार गीता राहंगडाले ने मौके पर आकर ज्ञापन लिया, जिसके बाद प्रदर्शन खत्म हुआ। पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह ने बताया कि बाढ़ पीड़ित क्षेत्र के गांवों में स्थिति काफी गंभीर है। 742 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

साथ ही किसानों को अब तक मुआवजा नहीं मिला है। मक्के का समर्थन मूल्य भी नहीं मिला है। प्रदेश सरकार कमल नाथ का इलाका होने के कारण जिले के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

वहीं मुंह पर कालिख पोते जाने की घटना को लेकर एसडीएम ने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। जानकारी के बाद एएसपी शशांक गर्ग मौके पर रवाना हो गए। बंटी पटेल ने 60 प्रभावित गांवों की 200 किलोमीटर तक की पदयात्रा की है, जिसका शुक्रवार को समापन हुआ। इस दौरान युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here