प्रति शनिवार रहे΄गे व्यापारिक प्रतिष्ठान ब΄द

0

लांजी (पद्मेश न्यूज)। नगर के व्यापारियों द्वारा 9 सितंबर 2020 को नगर के मण्डई टेकरी स्थित मां काली मंदिर परिसर मे नगर के समस्त व्यापारी बंधुओ ने बैठक आयोजित कर सप्ताह मे एक दिन अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया। जिसमें व्यापारियों द्वारा सभी की सहमति से प्रति शनिवार को अपनी -अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में व्यापारियों द्वारा अपनी बातों को रखते हुये कहा कि यहां उपस्थित सभी व्यापारियों का प्रमुख उद्देश्य नये सिरे से व्यापारी संगठन का गठन किया जाना तथा सप्ताह में एक दिवस निर्धारित कर के सर्वसम्मति से अपने प्रतिष्ठान बंद करना। इस संबंध में नगर के व्यापारीगणों के द्वारा बताया गया कि पूर्व में भी व्यापारियों द्वारा बैठक ली गई है, जिसमें लगभग क्षेत्र की 400 से अधिक दुकानदारों के हस्ताक्षर कर उक्त बैठक रखे जाने का निर्णय लिया गया कि सप्ताह मे एक दिवस दुकान बंद रहेगी। इसी के तहत प्रति शनिवार को दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया।
चिट निकालकर निश्चित किया सर्वसम्मत दिन

व्यापारियों के द्वारा आयोजित इस बैठक में सभी व्यापारी किस दिन बंद रखा जाये इसको लेकर पृथक-पृथक मत सामने आ रहे थे, जिसे सर्वसम्मत बनाने के लिए उपस्थित व्यापारियो के द्वारा चिट डालकर लोगो की राय जानी एवं सर्वाधिक मत शनिवार बंद को लेकर प्राप्त हुये, जिसके उपरान्त व्यापारियों द्वारा निर्धारित किया गया कि आगामी शनिवार से ही यह निर्णय लांजी के समस्त व्यापारियो पर लागू हो जायेगा तथा इस निर्णय का कडाई से पालन किया जायेगा।
कल होगा व्यापारी संघ का गठन
लांजी नगर के व्यापारियों द्वारा शनिवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखने बंद साथ ही पूर्व बैठक के मतानुसार इस समस्त व्यापारी बैठक कर सर्वसम्मति से व्यापारी संघ का गठन किया जायेगा। जिसके तहत व्यापारियों द्वारा 10 सितम्बर को माईक द्वारा एलाउन्स करवाकर समस्त व्यापारियों को अवगत भी कराया गया। जैसा कि पूर्व की बैठक में निर्णय लिया गया था कि 11 लोगो की समिति बनायी जायेगी जो कि व्यापारियों के हित में सभी निर्णय लेगी एवं कार्य करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here