भाग्‍य का साथ लेते हुए 45 रन बनाने में सफल हुए शुभमन गिल, हासिल कर ली विशेष उपलब्धि

0

मेलबर्न: टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट डेब्‍यू में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दूसरे दिन शुभमन गिल 45 रन बनाकर आउट हुए। गिल को दूसरे टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ की जगह मौका मिला, जो एडिलेड टेस्‍ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे थे। गिल ने अपनी 65 गेंदों में पारी में 8 बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। अपने साथी मयंक अग्रवाल के जल्‍दी आउट होने के बावजूद गिल ने दबाव नहीं लिया और विरोधी टीम के गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश की।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट डेब्‍यू में सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर बनाने का रिकॉर्ड मयंक अग्रवाल के नाम दर्ज है। अग्रवाल ने 2018 में टेस्‍ट डेब्‍यू में 76 रन की पारी खेली थी। इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर दत्‍तू फाडकर का नाम काबिज है, जिन्‍होंने दिसंबर 1947 में सिडनी में डेब्‍यू पारी में 51 रन बनाए थे। अब शुभमन गिल 45 रन बनाकर इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर काबिज हो गए हैं।

भाग्‍य का मिला सहारा

शुभमन गिल को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में भाग्‍य का साथ मिला। गिल को 65 गेंदों की पारी में दो जीवनदान मिले। वो जब 4 रन बनाकर खेल रहे थे जब मार्नस लाबुशेन ने स्लिप में एक नियमित कैच टपका दिया था। इसके बाद भारतीय टीम के लिए डेब्‍यू करने वाले शुभमन गिल जब 28 रन बनाकर खेल रहे थे, तब विकेट के पीछे कप्‍तान टिम पैन ने उनका कैच टपका दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here