भारत सीरीज पर कब्‍जा करना चाहेगा, ऑस्‍ट्रेलिया अपने खिलाड़‍ियों की चोटों से चिंतित

0

सिडनी: पहले टी-20 मैच में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हरा सीरीज की शानदार शुरुआत करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली। अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला जाएगा। इस मैदान पर वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैच खेले गए थे और दोनों मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया ने विशाल स्कोर खड़ा करते हुए भारत को हार सौंपी थी।

एक बार फिर एससीजी की पिच पर बल्लेबाजों के लिए मदद देखी जा सकती है और पूरी उम्मीद है कि यहां होने वाले आखिरी के दो टी-20 मैचों में भी स्कोरबोर्ड पर बड़े स्कोर देखने को मिलें। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए वनडे की जीत मानसिक बढ़त हो सकती हैं, लेकिन चोटों से परेशान यह टीम चिंतित भी है। डेविड वॉर्नर पहले ही सीरीज से बाहर हैं। 

कप्तान आरोन फिंच को भी पहले टी-20 में हिप में चोट लगी थी। उनके बारे में स्थिति साफ नहीं है। अगर फिंच नहीं खेलते हैं तो यह मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका होगा और फिर स्टीव स्मिथ के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा। पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जल्दी में विकेट खो दिए थे। इस मैच में मेजबान अपनी उन गलतियों को सुधारना चाहेंगे। गेंदबाजी में आखिरी ओवरों में टीम ने रन लुटाए थे। यहां एक अच्छी खबर ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यह है कि आखिरी ओवर में भारत के लिए तेजी से रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

भारतीय बल्‍लेबाजों को साबित करना होगी अपनी क्षमता

यह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए राहत है तो भारत के लिए चिंता। शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने आए लोकेश राहुल और जडेजा के दम पर ही भारत ने किसी तरह 161 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। कोहली भी नहीं चले थे और न ही बाकी के बल्लेबाज हैं। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को भी बेहतर करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here