मध्यप्रदेश में बिना किसी देरी के लगेगी कोरोना वैक्सीन,टीकाकरण का प्लान तैयार!

0

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बैठक में कोरोना वैक्सीन बनने के बाद राज्यों में तत्काल टीकाकरण कार्यक्रम को लेकर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन आते ही मध्यप्रदेश में बिना किसी विलंब के साथ टीकाकरण का काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन बनाने का काम वैज्ञानिक जल्द पूरा करेंगे और बहुत जल्द वैक्सीन आने की संभावना है।
बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर मध्यप्रदेश की पूरी तैयारी है। प्रदेश में भी कोरोना की वैक्सीन के व्यापक टीकाकरण की व्यवस्थाएं बनाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक राज्यस्तरीय संचालन समिति का गठन किया गया है। इसके साथ जिलों और ब्लॉक में टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए कोल्डचेन स्पेस,वैक्सीन परिवहन,नवीन कोल्डचेन फोकल पॉइंट का विस्तार,कोल्ड चैन की मॉनिटिरिंग के साथ-साथ टीकाकरण करने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण देने का काम व्यापक तौर पर किया जा रहा है जिससे वैक्सीन आते ही लोगों को टीकाकरण का काम किया जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के काम में एनजीओ,एनसीसी और एनएसएस के साथ अन्य संगठनों का भी साथ लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here