मिलिए ”इंजीनियर चायवाले” से, सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी छोड़ शुरू की दुकान

0

कहते हैं सूकून बड़ी चीज है, जीवन में आप पैसा कितना भी कमा लें लेकिन अगर आपको संतुष्टि नहीं है तो सब बेकार है और लोग इसके लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। कई बार लोग बड़ी से बड़ी जॉब भी छोड़ देते हैं, ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपने नौकरी छोड़कर चायवाला बन गया है और बेहतरीन चाय लोगों को मुहैय्या करा रहा है।

एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने इसलिए अपनी नौकरी छोड़ी, क्योंकि बकौल उसके उसे इस काम में संतुष्टि नहीं मिल रहा था फिर उसने बड़ा फैसला किया और अब अपना चाय का ठेला लगाया है, जिसका नाम उसने इंजीनियर चायवाला (Engineer Chaiwala) रखा है।

उसकी इस कहानी को आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण ने इस शेयर किया है, जो खासी वायरल हो रही है और लोग उसके इस साहसिक कदम को सराह रहे हैं।

‘इंजीनियर चायवाला’ अपने ठेले पर तीन तरह की चाय के साथ-साथ पोहा भी बेचते हैं। ठेले पर लिखा है कि इम्यूनिटी चाय 8 रुपए, साउथ इंडियन कॉपी 15 रुपए, मसाला चाय 8 चाय और नागपुरी तर्री पोहा 12 रुपए।

ठेले के नीचे लिखा है, ‘वैसे तो मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं, मैं कई कंपनियों जैसे विप्रो, बिजनेस इंटेलिजें, ट्रस्ट सॉफ्टवेयर में काम कर चुका हूं जहां पैसे तो मिलते थे लेकिन सुकून नहीं, मैं हमेशा से ही बिजनेस करना चाहता था। हर रोज मेरे टेबल पर चाय आती थी पर मुझे कभी बेहतरीन चाय नहीं मिली मैं हमेशा से ही चाय का शौकीन रहा हूं, मैं चाहता था कि एक लाजवाब चाय पीने को मिले, तो मैंने चाय से ही अपने बिजनेस की छोटी सी शुरुआत की और मैं बन गया इंजीनियर चायवाला।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here