मुश्किल में पीसीबी, मुख्य चयनकर्ता की दौड़ से हटे वसीम अकरम

0

कराची: पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद अकरम ने चयन की मौजूदा व्यवस्था में काम करने से इनकार करते हुए नाम वापिस ले लिया है जिससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नया मुख्य चयनकर्ता नहीं मिल पा रहा। जानकार सूत्रों ने बताया कि अकरम इस पद के लिये पहली पसंद थे लेकिन उन्होंने शर्त रखी कि चयन को लेकर पुरानी व्यवस्था लागू की जाये।

पुरानी व्यवस्था में बोर्ड मुख्य चयनकर्ता की अध्यक्षता में तीन या पांच सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति का गठन करता है जो टीमों को चुनती है और उस पर बोर्ड अध्यक्ष स्वीकृति जताते हैं। नई व्यवस्था अक्टूबर 2019 से लागू हुई जिसमें राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच मिसबाह उल हक थे जो मुख्य चयनकर्ता भी हैं । इसके अलावा समिति के बाकी सदस्य छह प्रांतीय टीमों के मुख्य कोच होते हैं।

सूत्र ने कहा, ‘अकरम ने कहा कि वह मौजूदा व्यवस्था में काम नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि बोर्ड को उनकी सेवायें लेनी है तो पुरानी व्यवस्था लागू करनी होगी।’

मिसबाह ने मुख्य चयनकर्ता के पद से हाल ही में इस्तीफा दे दिया। उनका कहना है कि मुख्य कोच के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाने में उन्हें दिक्कत हो रही थी लिहाजा वह एक ही भूमिका निभाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here