मोहम्मद सिराज IPL में यह कमाल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने

0

KKR vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले में इतिहास रच दिया। Mohammad Siraj ने गेंदबाजी में ऐसा कमाल का प्रदर्शन किया, जो आईपीएल इतिहास में आज तक दुनिया का कोई गेंदबाज नहीं कर पाया था। Mohammad Siraj ने इस मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दो मेडन ओवर डाले।

टी20 क्रिकेट में पूरे टूर्नामेंट में कोई गेंदबाज बमुश्किल एक मेडन ओवर डाल पाता है, लेकिन Mohammad Siraj ने कोलकाता के खिलाफ अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुए मैच में यह कमाल दो बार किया। मोहम्मद सिराज के इस रिकॉर्ड की एक खासियत यह भी रही कि उन्होंने लगातार दो ओवर मेडन डाले।

सिराज का प्रदर्शन :सिराज ने अपने पहले और कोलकाता की पारी के दूसरे ओवर में बिना कोई रन दिए दो विकेट झटके। सिराज ने ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी (1) को विकेटकीपर एबी डीविलियर्स के हाथों झिलवाया। उन्होंने अगली गेंद पर नीतीश राणा (0) को बोल्ड किया। टॉम बैंटन ने सिराज को हैट्रिक पूरी नहीं करने दी। सिराज ने अपना अगला ओवर भी मेडन डाला। उन्होंने अपने अगले ओवर की तीसरी गेंद पर बैंटन (10) को एबी डीविलियर्स के हाथों झिलवाया। इस तरह सिराज का अपने दो ओवरों के बाद गेंदबाजी विश्लेषण था 2 ओवर, 2 मेडन, कोई रन नहीं दिया और 3 विकेट। सिराज ने 4 ओवरों में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। आईपीएल इतिहास में इससे पहले कोई भी गेंदबाज एक मैच में दो मेडन ओवर नहीं डाल पाया था।

आरसीबी के दूसरे किफायती गेंदबाज :

मो. सिराज आईपीएल मैच में आरसीबी की तरफ से चार ओवर डालकर कम रन देने के मामले में दूसरे क्रम पर पहुंच गए। यह रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम पर हैं, जिन्हो्ने चेन्नई के खिलाफ 4 ओवरों में 6 रन देकर 1 विकेट लिया था। सिराज ने 8 रन देकर 3 विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here