राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी गए,अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज़)। छिंदवाड़ा जिले के चौरई में पदस्थ एसडीएम पर हुए हमले से राज्य प्रशासनिक सेवा के समस्त अधिकारियों में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है। इस घटना के विरोध में आरोपी को कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के आव्हान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं इस दौरान अधिकारियों द्वारा सिर्फ आकस्मिक सेवा कोविड-19 के कार्यों को ही किया जा रहा है इसके अलावा अन्य रूटीन कार्य राजस्व के लायन आर्डर के आदि नहीं किया जा रहा है। हड़ताल पर गए अधिकारियों में डिप्टी कलेक्टर ,एसडीएम आदि शामिल है तथा उनके समर्थन में तहसीलदार और नायब तहसीलदार भी हड़ताल पर चले गए हैं। मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा संघ जिला इकाई बालाघाट के नेतृत्व में आज जिले के अधिकारीगण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जिन्होंने कलेक्टर दीपक कार्य को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर छिंदवाड़ा एसडीएम पर किए गए हमले में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किए जाने की मांग की। ज्ञापन सौंपने के दौरान अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम, एसडीएम के सी बोपचे, डिप्टी कलेक्टर ए के मांझी, एसडीएम संदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद थे।
राज्य प्रशासनिक सेवा के सभी अधिकारी अनिश्चित काल के लिए हड़ताल में है – अपर कलेक्टर
ज्ञापन सौंपने के दौरान अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले के चौरई में 18 तारीख को एसडीएम सीपी पटेल ज्ञापन लेने के लिए गए थे दौरान ज्ञापन सौंपने वाले लोग उग्र हो गए थे उस दौरान एसडीएम को अपशब्द बोले साथ ही उनके चेहरे में कालिख पोत दिया गया। इस घटना के विरोध में पूरे मध्यप्रदेश के प्रशासनिक सेवा संघ और राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के अधिकारियों ने निर्णय लिया है ऐसे में हम काम नहीं कर सकते तथा अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल में हैं हमारी मांग है इस तरह की गतिविधिया जो शासकीय सेवा के दौरान घटित हो रही है। ऐसा कृत्य करने वालों पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाए, ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया है कि क्योंकि अभी कोविड-19 महामारी चल रही है ऐसी स्थिति में अति आवश्यक सेवा कोविड-19 का काम करेंगे लेकिन रूटीन का काम नहीं किया जाएगा।
कोविड वाले आवश्यक कार्य को ही संपादित करेंगे – बोपचे
एसडीएम के सी बोपचे ने बताया कि चौरई में एक किसान आंदोलन में एसडीएम चौरई के साथ में अभद्रता हुई, उनके चेहरे पर कालिख पोता गया। हम इस प्रकार के कृत्य की कल्पना नहीं करते हैं सारे अधिकार हमारे पास नहीं होते हैं कि पूरी मांग स्वीकार कर ले। जो कृत्य किया गया वह निंदनीय है उसी के विरोध में राजस्व अधिकारी संघ हड़ताल में है। हड़ताल के दौरान सिर्फ कोविड वाले आवश्यक कार्य को ही संपादित करेंगे बाकी कार्य बंद रहेंगे।
समर्थन में तहसीलदार संघ भी 2 दिन तक अवकाश पर – देवांगन
तहसीलदार रामबाबू देवांगन ने बताया कि 28 तारीख की घटना बहुत ही निंदनीय है यह पूरे कार्यपालिक दंडाधिकारी जो लॉयन ऑर्डर का काम करते हैं उसके विरुद्ध माना गया है। तहसीलदार नायब तहसीलदार का कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ ने भी अपना समर्थन दिया है 2 दिन तक अवकाश पर रहेंगे, इसके बाद जो भी प्रांतीय संघ का आव्हान होगा उसके अनुसार अगले दिन से कार्यवाही आगे बढ़ाएंगे। इस दौरान रूटीन के कार्य, राजस्व के कार्य और लायन आर्डर के कार्य बंद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here