राष्ट्रपिता और पूर्व प्रधानमंत्री की मनाई जयंती

0

बालाघाट (पद्मेश न्यूज)। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा हनुमान चौक स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री जय जवान जय किसान का नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री की जयंती 2 अक्टूबर को कांग्रेसी पदाधिकारियों सदस्यों की उपस्थिति में मनाई गई। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित रहे और सभी ने दोनों ही महापुरुषों द्वारा देश की आजादी के लिए किए गए कार्यों को याद किया।
योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका

जयंती कार्यक्रम के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा हनुमान चौक में उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई घटना युवती के साथ दुष्कर्म और उसके बाद पुलिस द्वारा रात के अंधेरे में शव जलाने की घटना के विरोध में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फुका गया। हालांकि पुतला दहन कार्यक्रम यहां पूरी तरह सफल नहीं हो पाया क्योंकि पुतला दहन के दौरान ही पुलिस का अमला पहुंच गया था, फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के माध्यम से आग को बुझाते हुए जलते हुए पुतले को कांग्रेसियों से छीन लिया गया। जिसके पश्चात कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष पहुंचे और गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और हाथरस में हुई घटना को लेकर 2 मिनट का मौन रखकर पीडि़ता को शांति प्रदान करने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अनूपसिंह बेस, जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ पदाधिकारी जुगल शर्मा, श्रीमती अंजू जायसवाल, श्रीमती दुर्गा कसार, शेषराम राहंगडाले, श्याम पंजवानी, अनिल कसार, रामभाऊ पंचेश्वर, नरेंद्र मेश्राम, तुषार डहाके, छविराम नागेश्वर, संतोष लिल्हारे, नीटु कौशल, जीतू बर्वे सहित अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे।
सड़क पर उतरकर लड़ाई लडऩे का काम करेंगे – जुगल शर्मा
कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी जुगल शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश सहित जहां जहां भाजपा की सरकार है वहा देखने में आता है नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार होते हैं और वहां की सरकार बलात्कारियों को पकडऩे के बजाय बलात्कारियों को संरक्षण देने का काम वहां की सरकार करती है। योगी सरकार ने रातों-रात बच्ची को जलाकर साक्ष्य को मिटाने का काम किया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने योगी का पुतला दहन किया है कांग्रेसका हर कार्यकर्ता जनता की लड़ाई को सड़क पर उतरकर लडऩे का काम करेगा।
केंद्र के नेताओं के साथ धक्का-मुक्की कांग्रेस सरकार में नहीं होता था – श्याम पंजवानी
शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने बताया कि आज कांग्रेसियों द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। 70 साल के बाद देश में ऐसे सांप्रदायिक ताकतों ने लोगों से झूठ बोलकर सत्ता हासिल की, योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बलात्कारियों को भू माफियाओं को संरक्षण देकर सरकार चला रहे हैं। राष्ट्र के नेता राहुल गांधी शुक्रवार के गांधी बच्ची के परिवार से मिलने जा रहे थे उनके साथ धक्का-मुक्की कर बर्बरता पूर्वक रोका गया। 70 वर्ष की राजनीति के अंदर यह पहला मौका है, केंद्र के नेताओं के साथ ऐसे धक्का-मुक्की की गई कांग्रेस की सरकार में ऐसा नहीं होता था। ऐसी सरकार के लोगों को सद्बुद्धि देने प्रार्थना की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here